(Photo Credits-ICC Twitter)
(Photo Credits-ICC Twitter)

    सेंट जार्ज (ग्रेनाडा): दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को यहां दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 16 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की। केवल 24 घंटे पहले शुरुआती मैच आठ विकेट से गंवाने के बाद दक्षिण अफ्रीका बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरा और उसने बेहतर प्रदर्शन किया। हालांकि अब भी उसकी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार की जरूरत है। 

    दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर कप्तान तेम्बा बावुमा के 46 और रीजा हेंड्रिक्स के 42 रन की मदद से सात विकेट पर 166 रन बनाये। वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेद मैकॉय ने 25 रन देकर तीन और केविन सिनक्लेयर ने 23 रन देकर दो विकेट लिये। वेस्टइंडीज मध्यक्रम लड़खड़ाने के कारण नौ विकेट पर 150 रन ही बना पाया। 

    आंद्रे फ्लैचर (35) और इविन लुईस (21) ने पहले विकेट के लिये 31 रन जोड़े लेकिन क्रिस गेल (आठ), निकोलस पूरण (नौ), कप्तान कीरोन पोलार्ड (एक) और आंद्रे रसेल (पांच) दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाये जिससे टीम का स्कोर पांच विकेट पर 70 रन हो गया। फैबियन एलेन (34) और जैसन होल्डर (20) ने प्रयास किये लेकिन वे हार का अंतर ही कम कर पाये। 

    एलन ने केवल 12 गेंदों का सामना किया तथा पांच छक्के लगाये। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबाडा ने 37 रन देकर तीन और जार्ज लिंडे ने 19 रन देकर दो विकेट लिये। (एजेंसी)