upca-president-yadupati-singhania-dead

उत्त्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (Uttar Pradesh Cricket Association) के अध्यक्ष यदुपति सिंहानिया (Yadupati Singhania) का बृहस्पितवार को सिंगापुर में निधन हो गया।

Loading

लखनऊ.उत्त्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (Uttar Pradesh Cricket Association) के अध्यक्ष यदुपति सिंहानिया (Yadupati Singhania) का बृहस्पितवार को सिंगापुर में निधन हो गया। वह काफी दिनों से बीमार थे और सिंगापुर के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। यूपीसीए  (UPCA)के निदेशक राजीव शुक्ला ने ‘भाषा’ को बताया, ‘‘ यदुपति सिंहानिया (Yadupati Singhania) पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका सिंगापुर के अस्पताल में इलाज चल रहा था,बृहस्पतिवार सुबह उनके निधन का समाचार मिला। वह 67 साल के थे ।”

उन्होंने बताया, ‘‘ सिंहानिया परिवार की तीसरी पीढ़ी उप्र में क्रिकेट को बढ़ावा देने में लगी हुई थी और उनका परिवार क्रिकेट को काफी प्यार करता था। यदुपति सिंहानिया के दादा पदमपति सिंहानिया, पिता गौर हरि सिंहानिया ने उप्र में क्रिकेट को नयी ऊंचाईयों पर पहुंचाया। अब यह काम यदुपति सिंहानिया बहुत अच्छी तरह से संभाल रहे थे। ”

यूपीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ललित खन्ना ने बताया,‘‘ यदुपति सिंहानिया के कोई संतान नही थी । उनके घर में उनकी पत्नी कविता सिंहानियां हैं। ” यूपीसीए के सचिव युध्दवीर सिंह ने कहा,‘‘ यदुपति सिंहानिया पिछले करीब छह साल से संघ के अध्यक्ष थे और उप्र में नयी क्रिकेट प्रतिभाओं को कैसे आगे बढ़ाया जाये, इसके बारे में वह अक्सर चर्चा करते रहते थे।उप्र में क्रिकेट सिंहानिया परिवार की वजह से ही आज इस मुकाम पर पहुंचा है।”

सिंह ने बताया कि उनके निधन की सूचना मिलते ही कानपुर में यूपीसीए के कार्यालय एवं अन्य संस्थानो को बंद कर दिया गया है। राजीव शुक्ला ने बताया कि यदुपति सिंहानिया की स्मृति में यूपीसीए जल्द ही एक शोक सभा का आयोजन करेगा। (एजेंसी)