IND vs AUS T20 Series Only 2 journalists attended the pre-match press conference of Suryakumar Yadav
सूर्यकुमार यादव (PIC Credit: X)

Loading

विशाखापत्तनम: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के खत्म होने के बाद भी क्रिकेट का क्रेज़ कम नहीं होने वाला है। टीम इंडिया (Team India) अभी भी अपने एक्शन में नज़र आएगी। आज यानी 23 नवंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AUS T20 Series) शुरू होने जा रही है। टी20 का पहला मैच विशाखापत्तनम क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज से सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, ऐसे में इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) कप्तानी करते दिखाई देंगे। इस मुकाबले से एक दिन पहले कप्तान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड की, जो उन्हें जिंदगी भर याद रहेगी। 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच से एक दिन पहले हुए कॉन्फ्रेंस में केवल 2 ही पत्रकार शामिल थे, जिससे देख कर सूर्यकुमार भी हैरान थे। सूर्यकुमार की यह प्रेस कॉन्फ्रेंस केवल 3।32 मिनट में ही खत्म हो गई। जिसकी जानकरी खुद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को अटेंड करने वाले एक पत्रकार सोशल मीडिया पर शेयर की है। 

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के फाइनल की आखिरी कॉन्फ्रेंस में करीब 200 पत्रकार पहुंचे थे। लेकिन, इस सीरीज में केवल दो पत्रकार को देखकर खुद कप्तान भी हैरान रह गए थे। ज्ञात हो कि सूर्यकुमार की बतौर कप्तान यह पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस थी, ऐसे में यह अब उन्हें ज़िंदगीभर याद रहेगा। 

इस प्रेस वार्ता में सूर्यकुमार यादव ने कहा कि ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप के नज़रिये से बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को साफ शब्दों में कह दिया है कि ‘निडर होकर खेलना है और टीम की मदद के लिए सब करना है। मैंने उनसे सिर्फ एक बात कही है कि बीच में एन्जॉय करो, कुछ अलग मत करो।’

इतना ही वर्ल्ड कप को लेकर भी सूर्यकुमार ने कहा कि ‘फाइनल में हारना स्पष्ट रूप से निराशाजनक है। हालांकि जब आप पीछे के सफर पर नजर डालेंगे तो वह वाकई में शानदार था। हमने जिस तरह खेला, उस पर हर खिलाड़ी, स्टाफ और पूरे भारत को गर्व है। वर्ल्ड कप में हमने जैसा क्रिकेट खेला, हम वास्तव में उस पर गर्व कर सकते हैं। हालांकि अभी इस हार से उबरने में वक्त लगेगा।’

बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पूरे टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन इतना शानदार था कि टीम इंडिया फाइनल में हर एक मुकाबला जीतकर पहुंची थी। लेकिन, फाइनल में टीम इंडिया ट्राफी के इतने करीब आकर हार का सामना करना पड़ा था।