afghanistan-defeats-pakistan-in-a-historic-t20-match-in-sharjah-for-the-first-time

Loading

नई दिल्ली: पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pakistan vs Afghanistan T20) के बीच शुक्रवार को टी20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। यह मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की हालत ख़राब कर दी। इस मैच को जीतकर अफगानिस्तान ने इतिहास रच दिया। अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पहली बार पाकिस्तान को टी20 मुकाबले में हराया। इस बड़ी जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 

पाकिस्तान (Pakistan) ने इस सीरीज के लिए अपने स्टार खिलाड़ी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी को आराम दिया था।इन खिलाड़ियो की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान की शर्मनाक हार हुई। अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अच्छा परेशान किया। उन्होंने पूरी पाकिस्तान की टीम को केवल 92 रनों पर ऑल आउट कर दिया। 

बेहद ख़राब रही पाकिस्तान की बल्लेबाजी

पाकिस्तान की शर्मनाक हार के लिए जिम्मेदार टीम की बल्लेबाजी रही है। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 92 रन बना सकी। पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका। जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा। 

अफगानिस्तान की भी ख़राब रही शुरुआत

पाकिस्तान के बल्लेबाजों की तरफ अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी जल्दी पवेलियन की तरफ लौट गए। 92 रनों का लक्ष्य एक समय में अफगानिस्तान के लिए पहाड़ इतना बड़ा हो गया था। लेकिन, उनके लिए  मोहम्मद नबी ने अपनी टीम को हारने से बचा लिया।  मोहम्मद नबी पहले गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के लिए 38 रन बनाए। मोहम्मद नबी ने नजीबुल्लाह के साथ पारी को संभाला और यह मैच13 गेंद पहले जीत लिया।