Team India

    Loading

    -विनय कुमार

    England के खिलाफ़ T20I और ODI सीरीज (IND vs ENG T20I ODI Series, 2022) खत्म होने के बाद भारतीय टीम वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर इसी महीने कूच करेगी। अब ताज़ा खबर या भी है कि वेस्ट इंडीज़ के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे भी जाएगी। जहां भारत और जिम्बाब्वे के के बीच (IND vs ZIM T20I Series, 2022) T20I सीरीज खेली जाएगी।

    गौरतलब है कि, IND vs ENG T20I Series के दूसरे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) मैदान में उतरेंगे। लेकिन, सचब्ये भी है कि बीते करीब ढाई-तीन साल से विराट कोहली बड़े बुरे फ़ॉर्म से गुज़र रहे हैं। क्रिकेट के तीन में से किसी भी फॉर्मेट में उनका जलवा नज़र नहीं आया है। इस वजह से टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल भी खड़े होने लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले बाकी के मैच विराट कोहली के टीम में बने रहने को लेकर भविष्य तय करेंगे।

    टीम इंडिया के रेगुलर वाइस कैप्टेन केएल राहुल (KL Rahul) सर्जरी के बाद अब रिहैब में हैं। राहुल इस समय भारत में हैं और अपनी फिटनेस पर गौर कर रहे हैं। यदि वे एशिया कप (Asia Cup 2022) से पहले फिट हो जाते हैं, तो उन्हें जिम्बाब्वे के दौरे के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है।

    बोर्ड से जुड़े एक सूत्र ने कहा, “यकीनन, नामचीन सीनियर को जिम्बाब्वे दौरे में आराम दिया जाएगा। क्योंकि, इस दौरे के बाद श्रीलंका में खेला जाने वाला  एशिया कप (Asia Cup-2022), उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के भारत के दौरे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलना है, और उसके बाद टीम इंडिया ICC T20 World Cup, 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी।