All-rounder Neser returns to Australian team for New Zealand Test series

Loading

मेलबर्न: गेंदबाजी आल राउंडर माइकल नेसेर (Michael Neser) को न्यूजीलैंड में होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए आस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs NZ Test Series) में शामिल किया गया। आस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड में आठ साल में यह पहली टेस्ट श्रृंखला है। नेसेर ने अपने अंतिम दो टेस्ट दिसंबर 2022 में खेले थे। आस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ‘‘लंबे समय तक निरंतर प्रदर्शन के बाद माइकल नेसेर को टीम में एक और मौका देना शानदार है।”

तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड घुटने की चोट लगने के बावजूद टीम में शामिल होंगे। हालांकि नेसेर और बोलैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ तभी खिलाया जा सकता है जब पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की स्टार तिकड़ी में से कोई चोटिल हो जाये। इन तीनों ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ आस्ट्रेलिया के सभी पांच टेस्ट मैच खेले हैं।

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी तीनों टेस्ट जीते जबकि उसकी वेस्टइंडीज के साथ दो टेस्ट मैच की श्रृंखला बराबर रही। न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैच की श्रृंखला 29 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगी और दूसरा टेस्ट आठ से 12 मार्च तक क्राइस्टचर्च में खेला जायेगा।

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम इस प्रकार है:

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, माइकल नेसेर, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क।