An Enormous Achievement Twitter Reacts To Zimbabwe’s Historic Win Against Australia In Third ODI

    Loading

    नयी दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे (Australia vs Zimbabwe ODI Series) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच मेहमान टीम ने जीतकर इतिहास रच दिया। ऑस्ट्रेलिया में खेली गई वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे ने पहली बार कंगारू टीम को उनकी सरजमीं पर हराया है। रेजिस चकाबवा के नेतृत्व वाली जिम्बाब्वे की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराया है। इसके अलावा ओवरऑल वनडे फॉर्मेट में जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह तीसरी जीत है।

    जिम्बाब्वे की इस जीत के बाद हर कोई सोशल मीडिया के जरिए  रेजिस चकाबवा के नेतृत्व वाली टीम की तारीफ कर रहे हैं। इसीबीच भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी एक शानदार ट्वीट किया। सहवाग (Virender Sehwag) ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अच्छा लगता है जब अंडरडॉग अच्छा खेलते हैं। जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया की फुल स्ट्रेंथ टीम को हराया है। कहीं भी यह बड़ी उपलब्धि होती लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में हराना वनडे क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर है। वेल डन जिम्बाब्वे।”

    बता दें कि, 8 साल बाद जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रहा है। इससे पहले 2014 में हरारे में खेले गए वनडे मैच में जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को हराया था। उस समय जिम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा थे और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क थे। 

    मैच की बात करें तो, जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 31 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। जिम्बाब्वे की टीम ने 39 ओवर में ही 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।