zimbabwe-cricket-team-beat-australia-in-3rd-odi-first-win-in-this-format

    Loading

    टाउन्सविले: ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाब्वे (Australia vs Zimbabwe ODI Series) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू है। इस सीरीज का आखिरी मैच जिम्बाब्वे ने जीतकर ऑस्ट्रेलिया अपनी ही सरजमी पर हराया है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर दी थी।  

    तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फिर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 141 रन पर ढेर कर दिया। जिम्बाब्वे ने पहले 10 ओवर के अंदर ही तीन विकेट ले लिए थे, जिससे कि ऑस्ट्रेलिया आखिर तक नहीं उबर पाया। इसके जवाब में जिम्बाब्वे   ने 66 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया।

     

    जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान रेजिस चकाबवा ने सबसे अधिक 37 रन बनाए जबकि तदिवानाशे मारुमनी ने 35 रन का योगदान दिया। जिम्बाब्वे ने सात विकेट पर 142 रन बनाकर जीत दर्ज की। खास बात यह है कि, ये जिम्बाब्वे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर पहली जीत है। 

    ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए। उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 19 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी ऑस्ट्रेलिया का खिलाड़ी रन नहीं बना सका। जिम्बाब्वे के लेग स्पिनर रियान बर्ल ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

    रियान बर्ल ने ऑस्ट्रेलिया के पांच बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने सिर्फ तीन ओवरों में पांच विकेट झटके और 10 रन दिए। रियान ने मैक्सवेल, एश्टन एगर (0), वॉर्नर, मिचेल स्टार्क (2) और जॉश हेजलवुड को अपना शिकार बनाया। उनके अलावा जिम्बाब्वे के लिए ब्रैड इवांस ने दो विकेट झटके। रिचार्ड नगवारा, विक्टर न्याउची, शॉन विलियम्स ने एक-एक विकेट लिया।