AUS vs WI 2nd Test
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट

Loading

ब्रिसबेन (ऑस्ट्रेलिया): ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (75) (Usman Khawaja), एलेक्स कैरी (65) (Alex Carey) और कप्तान पैट कमिंस (नाबाद 64 रन) (Pat Cummins) के अर्धशतकों से 24 रन पर चार विकेट के झटकों से उबरते हुए शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज (AUS vs WI 2nd Test) के खिलाफ दिन रात्रि टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी नौ विकेट पर 289 रन पर घोषित की। 

वेस्टइंडीज ने स्टंप तक दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 13 रन बना लिये हैं जिससे उसकी कुल बढ़त 35 रन की हो गयी। क्रेग ब्रेथवेट तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। स्टीव स्मिथ फिर सलामी बल्लेबाज के तौर पर विफल रहे जिससे ऑस्ट्रेलिया के चाय के ब्रेक तक 24 रन पर चार विकेट गिर गये थे। 

स्मिथ पारी के पहले ही ओवर में केमार रोच की गेंद पर पगबाधा आउट हुए और फिर अगले ओवर में मार्नस लाबुशेन भी पवेलियन लौट गये जिन्हें अल्जारी जोसफ (84 रन देकर चार विकेट) ने आउट किया। रोच (43 रन देकर तीन विकेट) ने फिर कैमरन ग्रीन और ट्रेविस हेड को अपना शिकार बनाया। मिशेल मार्श (21) भी जल्दी आउट हो गये जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में थी। 

इसके बाद ख्वाजा और कैरी ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किये और छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी निभायी। कैरी के आउट होने के बाद ख्वाजा को कमिंस का साथ मिला जिससे इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 81 रन की भागीदारी निभायी। 

कमिंस ने नाथन लियोन के साथ नौवें विकेट के लिए 47 रन जोड़े और फिर पारी घोषित कर दी। वेस्टइंडीज ने सुबह आठ विकेट पर 266 रन से खेलना शुरू किया। केविन सिंक्लेयर ने 97 गेंद में 50 रन बनाकर पदार्पण में अर्धशतक जड़ा जिससे वेस्टइंडीज ने पहली पारी 311 रन पर खत्म की। (एजेंसी)