Rohit Sharma Ayodhya Ram mandir inauguration
रोहित शर्मा (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने बेहतरीन कप्तानी और खेल के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। उन्हें फैंस द्वारा काफी प्यार मिलता है। अपने तूफानी खेल के लिए वह काफी पसंद किए जाते हैं। वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में उनके खेल की जमकर तारीफ हुई है। ऐसे में अब वह जल्द ही मैदान के बाहर धार्मिक स्थल पर अपनी मौजूदगी दर्ज करने वाले हैं। वह अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के उद्घाटन (Ram Mandir Inauguration) के मौजूद रह सकते हैं। 

दरअसल, रोहित शर्मा को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का निमंत्रण भेजा गया है। ऐसे में उनके 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है। रोहित शर्मा को धार्मिक स्थलों पर काफी कम देखा जाता है। ऐसे में उनका अयोध्या आना उनके फैंस को काफी पसंद भी आ सकता है। ज्ञात हो कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन उट्घाटन 22 जनवरी, 2024 को होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले खबर मिली थी कि क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली को भी राम मंदिर के उद्घाटन समारोह का आमंत्रण मिला है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट के ये तीन दिग्गज अगर एक साथ अयोध्या पहुंचते हैं तो उनके फैंस के लिए बात ही अलग हो जाएगी। 

बताते चले कि देश के सबसे बड़े धार्मिक कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से, प्रतिष्ठित क्रिकेट जोड़ी के अलावा, लगभग 8000 गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। जनवरी 2024 तक राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। रामलला की मूर्ति उद्घाटन समारोह में कई खास हस्तियां अयोध्या में नज़र आने वाली है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारत रत्न सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, समेत कई अन्य दिग्गज शामिल हैं।