bcci president sourav-ganguly-dismisses-reports-claiming-he-wanted-to-show-cause-virat-kohli-on-his-statement-over-captaincy

    Loading

    भारतीय टीम और IPL में लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के पूर्व धांसू कप्तान और दुनिया के महान बल्लेबाजों में गिने जाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। विराट के खराब प्रदर्शन के कारण उनके खेल और करियर को लेकर सवाल उठने लगे हैं। उनके बल्ले से 2019 में कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खे गए डे नाईट पिंक बॉल टेस्ट मैच में निकली सेंचुरी के बादवाज तक कोई और शतक नहीं निकला है। IPL 2022 के ताज़ा सीज़न में भी उनका बल्ला उनके स्वाभाविक बल्लेबाज़ी के स्वभाव में नज़र नहीं आया है। ज़ाहिर है उनके परफॉर्मेंस पर सवाल खड़े होंगे। लंबे समय के बाद विराट कोहली की फॉर्म पर BCCI चीफ़ सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है।

    सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने तो विराट की निराशाजनक फॉर्म को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी ही, उनके अलावा टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर भी अपनी राय दी। सौरव गांगुली ने एक न्यूज चैनल से अपनी खास बातचीत में कहा, “वे (विराट कोहली) महान खिलाड़ी हैं, और मुझे पूरा भरोसा है कि वे फॉर्म में लौटेंगे। मुझे उम्मीद है कि वे जल्द ही रन बनाना शुरू कर देंगे। मुझे नहीं मालूम कि Virat Kohli के दिलो-दिमाग में क्या चल रहा है। लेकिन, मुझे यकीन है कि वे अपनी फॉर्म फिर हासिल करेंगे और बढ़िया खेलेंगे।”

    साउथ अफ्रीका सीरीज पर क्या कहा सौरव गांगुली ने

    गौरतलब है कि बीते दिनों खबर आई थी कि साऊथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की T20I सीरीज बायो-बबल के बिना खेली जाएगी। इस पर गांगुली ने कहा कि अगर कोविड के मामलों में कमी आती है, तब IPL में भी बायो-बबल की ज़रूरत नहीं होगी। BCCI चीफ़ ने कहा कि हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा। लगता नहीं कि कोविड इतनी आसानी से खत्म हो जाएगा। यह करीब 10 साल और रहेगा। इसलिए हमें इसके साथ जीने की आदत डालनी पड़ेगी। BCCI स्थिति पर निगाह गड़ाए हुए है। देखें क्या कर सकते हैं।”

    IPL 2022 में Virat Kohli का प्रदर्शन

    IPL 2022 के ताज़ा सीज़न में RCB के पूर्व कप्तान और मौजूदा खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन अब तक खेले गए मैचों में निराशाजनक ही रहा है। अब तक खेले कुल 9 मैचों में विराट ने 16 की औसत से 128 रन ही बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 48 रन रहा है। विराट का स्ट्राइक रेट भी 120 से कम ही रहा है। आपको याद दिला दें कि RCB को अभी और 5 मैच खेलने हैं। उन मैचों में विराट कोहली से शानदार पारी की उम्मीद होगी।

    ताज़ा सीज़न में विराट कोहली

    • 41* रन vs PBKS
    • 12 रन vs KKR
    • 5 रन vs RR
    • 48 रन vs MI
    • 1 रन vs CSK
    • 12 रन vs DC
    • 0 रन vs LSG
    • 0 रन vs SRH
    • 9 रन vs RR