Ben Stokes IND vs ENG 2nd test
बेन स्टोक्स (PIC Credit: Social Media)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) वीजा (Visa) की समस्या की वजह से भारत पहुंच पाए हैं। जिसकी वजह से इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी नाराज़गी जाहिर की है। इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि उन्होंने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत (India) की यात्रा नहीं करने के बारे में सोचा था।

दरअसल, 20 साल के अनकैप्ड ऑफ स्पिनर शोएब बशीर अबू धाबी में ही फंस गए थे। जिसके बाद वह वापस अपने देश लौट गए, क्योंकि उन्हें भारत का वीजा नहीं मिल पाया था। वह अपनी टीम के साथ हैदराबाद पहुंच पाए, जिसकी वजह से बेन स्टोक्स काफी नज़र हैं। वीजा न मिलने की वजह से बशीर भारत के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। 

दरअसल, शोएब बशीर पाकिस्तानी मूल के हैं इसी वजह से उन्हें भारत का वीजा नहीं मिल पाया। इस मामले पर बेन स्टोक्स ने कहा, ”जब मुझे पहली बार अबू धाबी में यह खबर मिली, तो मैंने कहा कि जब तक बैश को अपना वीजा नहीं मिल जाता, तब तक हमें उड़ान नहीं भरनी चाहिए, लेकिन मुझे पता है कि ऐसा करना एक बहुत बड़ी बात है। यह शायद पूरी चीज के इर्द-गिर्द सिर्फ (मेरी) भावनाएं थीं। ऐसा कभी मौका नहीं था कि हम इसके आसपास यात्रा नहीं करने जा रहे थे, लेकिन बैश को पता है कि उन्हें हमारा पूरा समर्थन मिला है।” 

वहीं वीजा विवाद पर ब्रिटेन के पीएमओ ने भी प्रतिक्रिया दी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के कार्यालय ने इस मामले में हस्तक्षेप किया है और बशीर के वीजा मुद्दे के संबंध में लंदन में भारतीय उच्चायोग से बात की है। हालांकि, अब बशीर को आखिरकार अपना वीजा मिल गया, लेकिन अब वह अपने पासपोर्ट पर मुहर लगने का इंतजार कर रहे हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी को खेला जाना है। पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम ने अपने प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। हैरानी की बात ये है कि टीम ने अपने प्लेइंग 11 में अनुभवी जेम्स एंडरसन को टीम में जगह नहीं दी है।