ODI World Cup Qualifiers 2023 के तीसरे मुकाबले में Sri Lanka की बड़ी जीत, इतने रनों से हराया UAE को

Loading

-विनय कुमार

ICC ODI World Cup, 2023 के Qualifire Round Tournament के दूसरे दिन के पहले और इस टूर्नामेंट के तीसरे मैच में श्रीलंका और यूनाइटेड अरब अमीरात के बीच (UAE vs Sri Lanka) भिड़ंत हुई। इस मैच में श्रीलंका ने UAE को 175 रनों के भारी अंतर से हराया।

गौरतलब है कि Sri Lanka vs United Arab Emirates के इस मुकाबले में United Arab Emirates ने टॉस जीता और श्रीलंका को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। श्रीलंका Queens Sports Club, Bulawayo, Zimbabwe के मैदान में बल्लेबाज़ी करने उतरी और 50 ओवर में 6 विकेट पर 355 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। जीत के लिए UAE को 356 रन बनाने थे। लेकिन, टारगेट चेज़ करने मैदान में उतरी UAE की टीम श्रीलंका की धारदार बोलिंग और फील्डिंग के सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई। और, सिर्फ़ 39 ओवर में 180 रन के स्कोर पर समूची टीम ढेर हो गई।

आपको याद दिला दें कि भारत की मेज़बानी में ICC ODI World Cup 2023 के प्रमुख मैच भारत में खेले जाएंगे। अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीम मैदान में होंगी। 10 में से 8 टीम सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं। बाकी की 2 टीमों के लिए बीते रविवार से जिंबाब्वे में 10 टीमों के बीच क्वालिफायर राउंड के मैच खेले जा रहे हैं। इसमें जो दो टीम फाइनलिस्ट होंगी, वो भारत में होने वाले टूर्नामेंट में शामिल होंगी।

Sri Lanka vs United Arab Emirates प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन (Sri Lanka Playing-XI)

Pathum Nissanka, Dimuth Karunaratne, Kusal Mendis (wk), Sadeera Samarawickrama, Charith Asalanka, Dhananjaya de Silva, Dasun Shanaka (c), Wanindu Hasaranga, Maheesh Theekshana, Kasun Rajitha, Lahiru Kumara.

यूनाइटेड अरब अमीरात की प्लेइंग इलेवन (United Arab Emirates Playing-XI)

Muhammad Waseem (c), Ali Naseer, Vriitya Aravind (wk), Rohan Mustafa, Basil Hameed, Asif Khan, Rameez Shahzad, Aayan Khan, Karthik Meiyappan, Zahoor Khan, Muhammad Jawadullah.