mayank agarwal
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में बहुत से युवा खिलाड़ी हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से दुनियाभर में मशहूर हैं। इन युवा खिलाड़ियों ने कई तरह की चुनौतियों का सामना कर भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की की है। लेकिन आज हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, वह भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test Team) की जान बन गए हैं। हम बात कर रहे हैं कर्नाटक के मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal Birthday) की, जिनका आज यानी 16 जनवरी को जन्मदिन है।

    मयंक बेहद टैलेंटेड हैं। उन्होंने बेंगलुरू के बिशप कॉटन बॉयज स्कूल और जैन यूनिवर्सिटी से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने भारतीय टीम और आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए कई अहम और यादगार पारियां खेली हैं। उनका जन्म कर्नाटक के बेंगलुरु में 16 फरवरी 1991 को हुआ था।

    साल 2010 में उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट में वीरेंद्र सहवाग जैसे स्ट्रोक लगाए थे। जिसके चलते वह सुर्खियों में आए, वह उस सीजन के टॉप रन स्कोरर भी थे। कर्नाटक ने राहुल द्रविड़ के रूप में क्रिकेट के इतिहास को एक बड़ा स्तंभ दिया है, लेकिन इसी ज़मीन से मयंक को भी खड़ा किया है, जिनका खेलने का अंदाज़ वीरेंद्र सहवाग जैसा है।   

    कर्नाटक के मयंक अग्रवाल इस साल आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए नज़र आएंगे। बता दें कि, मयंक ने अब तक अपने करियर में 19 टेस्ट मैच खेले हैं, जहां 33 पारियों में उन्होंने 43.3 की औसत से 1429 रन बनाए हैं। मयंक का टेस्ट में सबसे हाईएस्ट स्कोर 243 का रहा है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अब तक 4 शतक और 6 अर्धशतक बनाए हैं। मयंक ने अब तक 5 ODI मैच खेले हैं, जहां उन्होंने 86 रन अपने खाते में डाले हैं।