Can only talk about not playing warm-up match before WTC final alex carey

Loading

लंदन: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी (Alex Carey) को भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC Final) फाइनल के लिये अपनी टीम की तैयारियों पर भरोसा है और उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण मैच से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने के फैसले के बारे में केवल बाद में ही बात की जा सकती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) दोनों ही सात जून से ओवल में शुरू होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कोई अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) के बाद भी ब्रिटेन में ही रहेगी जहां उसे 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की एशेज श्रृंखला खेलनी है। आईसीसी वेबसाइट के अनुसार कैरी ने कहा,‘‘सभी खिलाड़ियों की हाल के दिनों में व्यक्तिगत प्रतिबद्धताएं थी। हमारे कुछ खिलाड़ी यहां इंग्लैंड में क्रिकेट खेल रहे थे। कुछ खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त थे तथा कुछ खिलाड़ी अपने परिवार के साथ समय बिता रहे थे।”

उन्होंने कहा,‘‘ अब हम यहां एक साथ मिलकर टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं तथा मुझे लगता है कि इस बारे में बाद में ही बात की जा सकती है कि हमें अभ्यास मैच खेलना चाहिए था या नहीं।”

कैरी ने कहा,‘‘ एक खिलाड़ी के रूप में मुझे लगता है कि हम पहले मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं इसलिए मुझे लगता है अभ्यास मैच नहीं खेलना उन चीजों में से एक होगी जिन पर टेस्ट मैच के बाद बात की जाएगी।” ऑस्ट्रेलिया हाल में भारत के खिलाफ श्रृंखला हार गया था लेकिन उसने इस बीच इंदौर में मैच जीता था और कैरी ने कहा कि टीम उससे प्रेरणा लेगी।

उन्होंने कहा,‘‘ हमने उस दौरे से काफी कुछ सीखा तथा पहले दो मैच गंवाने के बाद हमने इंदौर में जीत दर्ज की और फिर अंतिम टेस्ट मैच ड्रॉ कराया। इससे हमारे जज्बे का पता चलता है।” कैरी ने कहा,‘‘इसलिए हम बढ़े मनोबल के साथ मैदान पर उतरेंगे। हमें यह पता है कि इन परिस्थितियों में हम अच्छा प्रदर्शन करते हैं और केवल कुछ क्षेत्र ही ऐसे हैं जिनमें थोड़ा सुधार की जरूरत है।”(एजेंसी)