pic Credit: Twitter
pic Credit: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: बुधवार से भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच नई टी 20 सीरीज (T20 Series) शुरू होने वाली है। जिसमें टीम नए कोच राहुल द्रविड़ (rahul Dravid) और नए टी-20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में खेलेगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान भारत के नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व टी-20 कप्तान विराट कोहली के रोल पर बात की। 

    उन्होंने कहा, टीम के नए ढांचे में बतौर बल्लेबाज विराट कोहली की भूमिका में कोई बदलाव नहीं देखते और उन्हें उम्मीद है कि कोहली आगे भी बेहतरीन पारियां खेलते रहेंगे ।

    बता दें कि कोहली ने टी20 विश्व कप के बाद इस प्रारूप में कप्तानी छोड़ दी है और बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच से रोहित इस प्रारूप में पूर्णकालिक कप्तान होंगे । कोहली की भूमिका के बारे में पूछने पर रोहित ने कहा,‘‘यह एकदम सरल है। वह अब तक जो कुछ कर रहा था, टीम में उसकी भूमिका वही रहेगी। ”

    उन्होंने कहा ,‘‘वह टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और जब भी वह खेलता है, अपना प्रभाव छोड़ता है । टीम के नजरिए से वह महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और जब आप हर मैच खेलते हैं तो भूमिका बदल जाती है।” उन्होंने कहा कि मैच के हालात के अनुसार हर खिलाड़ी की भूमिका बदल जाती है और कोहली समेत सभी खिलाड़ी इसके लिये तैयार हैं । 

    उन्होंने आगे कहा ,‘‘जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे हैं तो बाद में बल्लेबाजी की तुलना में भूमिका अलग होगी । मैच के अनुसार सभी की भूमिका बदल जाती है और हर कोई इसके लिये तैयार है।” रोहित ने कहा ,‘‘जब विराट वापिस आयेगा तो हमारी टीम और मजबूत होगी क्योंकि उसके पास इतना अनुभव है और वह इतना शानदार बल्लेबाज है।” 

    बता दें कि कल (बुधवार) 17 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच नई टी 20 सीरीज शुरू होने वाली है। पहला मैच जयपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। नए चेहरों में वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल और आवेश खान हैं।