sanjay-manjrekar-satatement-on-rohit-sharma-ahead-of-wtc-final-match-against-australia-ind-vs-aus

Loading

-विनय कुमार

टीम इंडिया वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर सीरीज खेलने जा रही है। इस दौरे की शुरुआत WI vs IND Test Series 2023 से होगी। इस टेस्ट सीरीज में 2 मैच खेले जाएंगे। WTC 2023-2025 के आगामी सीजन के साइकल में भारतीय टीम की यह पहली सीरीज होगी। इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज WI vs IND ODI Series 2023 होगी। फिर, 5 मैचों की WI vs IND T20I Series 2023 खेली जाएगी। लेकिन, इस दौरे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India) के जाने की संभावना कम है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में मिली शिकस्त के बाद भारतीय टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा।

यदि, टीम के सलामी बल्लेबाज़ और कप्तान रोहित शर्मा वेस्ट इंडीज़ के दौरे में नहीं जाएंगे, तो भारतीय बैटिंग की सलामी बल्लेबाज़ी में शुभमन गिल के साथ मैदान में कौन उतरेगा ?

सूत्रों के मुताबिक, टीम इंडिया जुलाई-अगस्त के दरम्यान वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर रहेगी। इस दौरे में 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 T20I मैचों की सीरीज खेलेगी। कुल मिलाकर 10 मैच खेलेंगे। ऐसे में ओपनर जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा की जगह यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jayaswal) को मौका दिया सकता है।

Yashasvi Jayaswal

IPL 2023 के सीज़न में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals RR) के सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ग्रुप स्टेज में कुल खेले 14 मैचों में उन्होंने 163.61 की स्ट्राइक रेट से कुल 625 रन बनाए थे। IPL 2023 में उनका बेस्ट स्कोर 124 रन था। उनके शानदार प्रदर्शन के मद्देनजर वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर भेजा जा सकता है।

खबरों के मुताबिक, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से आराम दिया जा सकता है।