PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    -विनय कुमार

    भारतीय टेस्ट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इंग्लैंड में खेले जा रहे काउंटी क्रिकेट में आते ही धमाका किया। उन्होंने ससेक्स (Sussex County Team) की तरफ से खेलते हुए शानदार सेंचुरी ठोकी। उनकी इस बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत उनकी टीम मिडिलसेक्स (Middlesex County Team) के खिलाफ मजबूती में है। जबकि, काउंटी के इस सीजन में भारत के ऑल-राउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने काउंटी डेब्यू किया और अपने पहले ही मैच में लंकाशायर (Lancashire County Team) की तरफ से 4 विकेट चटकाए।

    चेतेश्वर पुजारा (Chetshwar Pujara) फिलहाल शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। काउंटी  क्रिकेट में ससेक्स टीम का कप्तान बनते ही उन्होंने सेंचुरी लगाई। गौरतलब है कि इस ताज़ा सीज़न में  ससेक्स (Sussex) की तरफ से खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा की अब तक खेले कुल 7 मैचों में यह 5वीं सेंचुरी है। दूसरी तरफ, भारत के ऑल-राउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने काउंटी क्रिकेट के अपने पहले मैच में 4 विकेट चटकाकर बेहतरीन शुरुआत की है।

    इस ताज़ा मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 182 गेंदों में 10 चौके और 1 छक्के की मदद से 115 रन बना चुके है और नॉट आउट हैं। पुकारा की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत ससेक्स (Sussex) ने मिडिलसेक्स (Middlesex) के खिलाफ लॉर्ड्स में लॉर्ड्स के मैदान में खेले जा रहे ‘काउंटी चैंपियनशिप डिविजन-2’ के पहले दिन अपनी पहली पारी में 4 विकेट खो कर  328 रन बना लिए हैं और इस मैच में अपनी स्थिति बढ़िया कर ली है। गौरतलब है कि इस मैच में। Middlesex Team ने टॉस जीतकर ससेक्स (Sussex County Team)  को पहले बल्लेबाजी दी थी। 

    चेतेश्वर ने तीसरे विकेट के लिए जोड़े 219 रन

    इस मैच में ससेक्स की शुरुआत बढ़िया नहीं थी। 18 रन पर खेल रहे सलामी बल्लेबाज़ एलिस्टेयर (Alastair Cook) आउट हो गए। उनके बाद टॉम अलसोप और टॉम् क्लार्क (Tom Clarke) ने दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की पार्टनरशिप कर पारी संभाली। क्लार्क भी आउट हो गए। जिसके बाद अलसोप ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 219 रनों की साझेदारी निभाई। दोनों ने मिलकर ससेक्स का स्कोर 318 तक पहुंचाया। अलसोप ने 277 गेंदों का सामना करते हुए 135 रन बनाए। मिडिलसेक्स की तरफ से टॉम हेल्म (Tom Helmn) ने 3 विकेट झटके।

    Washington Sundar ने 69 रन देकर 4 विकेट झटके

    भारत के ऑल-राउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने लंकाशायर की तरफ से नार्थम्प्टनशॉयर के खिलाफ (Northamptonshire vs Lancashire) 20 ओवर की बोलिंग करते हुए 69 रन देकर 4 विकेट झटके। वॉशिंगटन ने विल यंग (Will Young), रॉब कियो (Rob Keyo), रियान रिकलेटन और टॉम टेलर (Tom Taylor) के विकेट चटकाए। गैरतब है कि वॉशिंगटन ने अपना आखिरी फर्स्ट क्लास मैच 2021 के जुलाई में खेला था। वॉशिंगटन सुंदर ने हैंड इंजरी से उबरकर काफ़ी समय बाद क्रिकेट के बड़े फॉर्मेट में वापसी की है।