Cheteshwar Pujara
File Photo

    Loading

    होव (इंग्लैंड): टेस्ट मैच में भारतीय टीम के दिवार माने जाने वाले अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इंग्लैंड में धमाल मचा रहे हैं। वह इस समय इंग्लैंड में काउंटी टीम ससेक्स के लिए खेल रहे हैं। इंग्लैंड में रॉयल लंदन वनडे कप (Royal London One Day Cup) खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने शुक्रवार को 107 रनों की शानदार पारी खेली। वह अब शनिवार को एक बार फिर उनके बल्ले का जादू चला। उन्होंने इस बार 174 रनों की पारी खेली है। पुजारा ने टीम ससेक्स (Sussex) की कप्तानी करते हुए यह कारनामा कर दिखाया है।

    शनिवार को सरे के खिलाफ खेले गए मैच में पुजारा (Cheteshwar Pujara) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पुजारा ने 131 गेंदों पर 174 रनों की पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी के दौरान उन्होंने 20 चौके और 5 छक्के लगाए थे। उन्होंने 103 गेंदों पर शतक पूरा किया। सेंचुरी लगाने के बाद पुजारा ने तूफानी बल्लेबाजी की। उन्होंने अगले 28 बॉल में 74 रन बनाए। 

    टीम ससेक्स की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं हुई थी। टीम ने 9 रन पर ही दो विकेट खो दिए थे। इसके बाद पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने तीसरे विकेट के लिए टॉम क्लार्क के साथ मिलकर 205 रनों की साझेदारी बनाई। मैच की बात करें तो, ससेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 378 रन बनाए। सरे को मुकाबला जीतने के लिए 379 रन बनाने हैं। पुजारा 48वें ओवर की तीसरे गेंद पर कॉनर मैककेर का शिकार बने।