cricket-lalchand-rajput-zimbabwe-coach-covid-19-positive-to-undergo-a-10-day-quarantine-before-sl-vs-zim-odi-series

कोच राजपूत आइसोलेशन प्रोटोकॉल के चलते श्रीलंका में पहले दो वनडे मैचों में टीम के साथ नहीं होंगे।

    Loading

    नई दिल्ली, श्रीलंका (Sri Lanka vs Zimbabwe) के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले जिम्बाब्वे टीम को बड़ा झटका लगा है। जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के हेड कोच लालचंद राजपूत (Head Coach Lalchand Rajput Corona Positive) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

    राजपूत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एक होटल में आइसोलेशन में भेजे जाने से पहले एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि, कोच राजपूत आइसोलेशन प्रोटोकॉल के चलते श्रीलंका में पहले दो वनडे मैचों में टीम के साथ नहीं होंगे।

    ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत में श्रीलंका के एक स्पोर्ट्स डॉक्टर ने कहा, “हम कुछ रूटीन टेस्ट कर रहे हैं और वह वापस होटल जा सकेंगे। 10 दिन का क्वारंटाइन पीरियड होगा जिसका मतलब है कि वह पहले दो मैच में टीम के साथ नहीं रह पाएंगे।”

    श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच पहला वनडे 16 जनवरी को कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा वनडे मैच 18 जनवरी और तीसरा वनडे मैच 21 जनवरी को इसी स्थान पर खेला जाएगा। वनडे सीरीज में हिस्सा लेने के लिए जिम्बाब्वे की टीम 10 जनवरी को कोलंबो पहुंच गई। लालचंद राजपूत ने भारत के लिए 2 टेस्ट और 4 वनडे मैच खेले हैं। वह कोचिंग की दुनिया में बड़ा नाम हैं और उनके मार्गदर्शन में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप भी जीता था। 

    जिम्बाब्वे की टीम: क्रेग एर्विन (कप्तान), रेयान बर्ल, रेजिस चकाब्वा, तेंदई चतरा, ल्यूक जोंगवे, ताकुदजवानाशे कैतानो, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, टिनोटेन्डा मुतोम्बोडजी, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन सुम्बा, सीन विलियम्स।