csa-t20-league-faf-du-plessis-chennai-super-kings-rashid-khan-mumbai-indians

    Loading

    नई दिल्ली: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के स्टार बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) को टीम में शामिल नहीं किया था। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने फाफ डुप्लेसी को खरीदते हुए उन्हें टीम के कप्तान की कमान सौंपी थी। फाफ डुप्लेसी ने भी अच्छी कप्तानी करते हुए अपनी टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया। लेकिन, अब एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स ने फाफ डुप्लेसी को अपने साथ कर लिया है। 

    दरअसल, अगले साल से क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग (Cricket South Africa T20 League) शुरू होने वाली है। इस लीग की सभी 6 टीमों का मालिकाना हक आईपीएल (IPL) टीमों के पास ही है। वहीं, अब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) मैनेजमेंट ने सीएसए टी20 लीग के लिए फाफ डुप्लेसी के साथ करार किया है। चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट ने डुप्लेसी को अपना मार्की खिलाड़ी बनाया है।

    वहीं, सीएसए टी20 लीग में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indinas) ने राशिद खान को अपनी टीम में शामिल किया है। मुंबई ने राशिद खान के अलावा  लियम लिविंगस्टन, कागिसो रबाडा और सैम करन को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

    चेन्नई और मुंबई के अलावा दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने एनरिक नॉर्खिया को अपना मार्की खिलाड़ी बनाया है। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने एडेन मार्करम को अपना मार्की खिलाड़ी बनाया है। राजस्थान रॉयल्स (RR) ने जॉस बटलर और लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने डी कॉक को अपना मार्की खिलाड़ी चुना है।

    मालूम हो कि, सीएसए टी20 लीग में हर टीम ज्यादा से ज्यादा पांच खिलाड़ियों का चुनाव कर सकती है। अब अन्य खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीदा जाएगा। हर टीम को 10 साउथ अफ्रीकी और 7 विदेशी खिलाड़ी चुनने होंगे। प्लेइंग इलेवन में 7 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी और 4 विदेशी खिलाड़ी रखने होंगे।