ipl-2020-mi-vs-dc-ricky-ponting-felt-that-death-over-was-meles-off-against-mi
File Photo

    दुबई: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग को लगता है कि उनकी टीम को रविवार से यूएई में बहाल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सत्र में नये सिरे से शुरूआत करनी होगी क्योंकि टी20 टूर्नामेंट के पहले हाफ का प्रदर्शन मायने नहीं रखेगा। बायो-बबल में कोविड-19 के कई मामले आने के बाद मई में आईपीएल का 14वां चरण बीच में ही निलंबित कर दिया गया था। तब दिल्ली कैपिटल्स की टीम आठ मैचों में से छह जीतकर तालिका में शीर्ष पर चल रही थी।  

    फ्रेंचाइजी द्वारा जारी विज्ञप्ति में पोंटिंग ने कहा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि हमने सत्र के पहले हाफ में कैसा प्रदर्शन किया। हमने तब काफी अच्छा क्रिकेट खेला था और तब से चार महीने हो चुके हैं इसलिये हमें फिर से शुरूआत करनी होगी।” उन्होंने कहा, ‘‘हमें टूर्नामेंट के बढ़ने के साथ साथ खुद को भी बेहतर करना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि हम टूर्नामेंट के अंत की ओर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें।” आस्ट्रेलिया के इस महान क्रिकेटर ने कहा, ‘‘टूर्नामेंट के पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन ऐसा इसलिये था क्योंकि हमने तब अच्छा क्रिकेट खेला था और कड़ी मेहनत की थी लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला था।”  

    पोंटिंग ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने यहां सत्र पूर्व शिविर के दौरान काफी शानदार जोश दिखाया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं दिल्ली कैपिटल्स के शिविर में वापसी के लिये चार महीने से इंतजार कर रहा था। टीम के साथ शानदार समय रहा था और मेरे कैलेंडर वर्ष में भी यह शानदार समय है। मैं यहां कोचिंग स्टाफ से बात कर रहा हूं और उन्होंने अभी तक सत्र पूर्व शिविर में शानदार काम किया है। आप खिलाड़ियों का जज्बा और रवैया देख सकते हो।”  

    पोंटिंग ने कहा, ‘‘मैं बहुत उत्साहित हूं कि अगले चार-पांच हफ्तों में क्या होने वाला है।” श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘श्रेयस की वापसी शानदार है। उसकी ट्रेनिंग शानदार रही है। वह भी मैदान पर उतरने, रन जुटाने और जीत हासिल करने के लिये बेताब है। वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, उसके आने से टीम मजबूत ही होगी, इसमें कोई शक नहीं।” श्रेयस ने कंधे की चोट से उबरकर दिल्ली कैपिटल्स में वापसी की है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। (एजेंसी)