PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: हाल ही में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में टेस्ट (Edgbaston Test) खेला था, जिसमें भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी हार मिली थी। इस मैच के चौथे दिन (4 जुलाई) स्टैंड्स में बैठे भारतीय दर्शकों के साथ कुछ इंग्लिश दर्शकों ने बदसलूकी (Racist abuse from Indians) की थी। भारतीय दर्शकों को गालियां दी गई थी, साथ ही उन्हें पाकिस्तानी भी कहा गया था। जिसके बाद ट्विटर के ज़रिए यह मामला पूरे देश के सामने आया था। 

    शिकायत मिलने के बाद एजबेस्टन अधिकारियों और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू की। अब इस मामले पर एक बड़ा अपडेट आया है। बताया जा रहा है कि, बदसलूकी करने वाले इंग्लिश फैन्स ग्रुप में से एक व्यक्ति को बर्मिंघम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी बर्मिंघम पुलिस ने ट्वीट करके दी है। उस शख्स को हिरासत में लेकर पुलिस अब पूछताछ कर रही है। 

    ट्वीट कर बर्मिंघम पुलिस ने लिखा, ‘एक 32 साल के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसे नस्लीय विवाद के मामले में हिरासत में लिया है। बर्मिंघम में हुए टेस्ट मैच के दौरान नस्लवादी टिप्पणी और दुर्व्यवहार करने के मामले में सोमवार को रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। उसी के तहत यह कार्रवाई की गई। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।’ 

    बता दें कि, एजबेस्टन टेस्ट का चौथा दिन जब चल रहा था उस वक्त ही ट्विटर पर कई तरह की शिकायतें सामने आई थीं, जो मैदान में बैठे भारतीय दर्शकों ने ही की थी। जिसमें बताया गया था कि, किस तरह इंग्लिश फैन्स के एक ग्रुप ने भारतीयों पर भद्दे कमेंट्स किए हैं।

    ट्वीट में बताया गया था कि, इंग्लिश दर्शक भारतीयों को गालियां दे रहे हैं और उन्हें पाकिस्तानी भी बुला रहे हैं। गार्ड से शिकायत करने के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। जिसके बाद इस ट्वीट के रिप्लाई में इंग्लैंड क्रिकेट ने जवाब दिया, ‘हम इस तरह की किसी भी कृत्य का समर्थन नहीं करते हैं और इस मामले की जल्द से जल्द जांच करवाएंगे।’