engl-vs-nz-3rd-test-henry-nicholls-out-in-strangest-dismissal-check-mcc-cricket-rules-watch-video

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (England vs New Zealand) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 23 जून से शुरू हुआ। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख किसी को अभी अपनी आँखों पर यकीन नहीं हो रहा था। कीवी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के 56वें ओवर में इंग्लैंड के लिए जैक लीच गेंदबाजी के लिए आए। कीवी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) ने उनके ओवर की दूसरी गेंद को सामने की ओर खेला। गेंद सीधी जाने के बजाय सामने खड़े उनके साथी बल्लेबाज डैरेल मिचेल के बल्ले से लगी और मिड-ऑफ पर खड़े एलेक्स लीस के हाथों में चली गई। इंग्लैंड के खिलाड़ी इस नज़ारे को देखकर हैरान रह गए। वह विकेट लेने का जश्न भी मना रहे थे और इस शॉट को देखकर हैरान भी थे। इस शॉट के बाद निकोल्स आउट थे और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

    अब इस विकेट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। कई लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग इस शॉट को देखकर काफी हैरान रह गए हैं। कुछ लोग कमेंट्स करके यह जानना चाहते है कि, नियमों के मुताबिक निकोल्स आउट थे। 

    क्या कहते हैं क्रिकेट के नियम?

    मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के नियम 33.2.2.3 में इसे विस्तार से बताया गया है। अगर कोई गेंद बल्लेबाज के बल्ले से लगकर किसी विकेट, अंपायर, दूसरे फील्डर, रनर या दूसरे बल्लेबाज को छूने के बाद कैच की जाती है तो बल्लेबाज को आउट माना जाएगा।