England playing 11 for the third Test vs India in rajkot
इंग्लैंड टीम (PIC Credit: England Cricket X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच (IND vs ENG 3rd Test) राजकोट (Rajkot) में 15 फरवरी से खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम (England Team) ने अपनी प्लेइंग 11 (Playing 11) का ऐलान कर दिया है। टीम ने तीसरे टेस्ट के लिए कुछ बदलाव किए हैं। 

शोएब बशीर हुए बाहर 

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम के बेहतरीन गेंदबाजी शोएब बशीर (Shoaib Bashir) को प्लेइंग 11 से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिसके बाद सबको काफी हैरानी हुई है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्लेइंग इलेवन को लेकर जानकारी शेयर की है। 

मार्क वुड को मिली टीम में जगह 

बोर्ड ने बुधवार को बताया कि भारत के खिलाफ राजकोट टेस्ट के लिए मार्क वुड (mark Wood) को टीम में शामिल किया गया है। वुड की वापसी के साथ ही शोएब बशीर को बाहर कर दिया गया है। बशीर को क्यों बाहर किया गया है, फ़िलहाल इसे लेकर बोर्ड ने अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है। बोर्ड ने यह भी बताया कि कप्तान बेन स्टोक्स राजकोट में टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलेंगे।

मार्क वुड का करियर 

वहीँ इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के अब तक के करियर की बात करें तो, उन्होंने 32 टेस्ट मैचों में 104 विकेट अपने नाम किए हैंइस दौरान वह 4 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लेने में कामयाब रहे हैं वुड ने टेस्ट फॉर्मेट में अर्धशतक भी जड़ा है टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम 735 रन हैं

हैदराबाद में नहीं दिखा पाए थे कमाल 

बता दें कि मार्क वुड टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट यानी हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा थे लेकिन उस दौरान वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे, जिसके बाद उन्हें विशाखापट्टनम टेस्ट में मौका नहीं दिया गया था। ऐसे में अब देखना होगा कि वह तीसरे टेस्ट में अपना कमाल दिखा पाते हैं या नहीं