England vs India Reece Topley Says Record-Breaking Haul Makes Injury Pain Worthwhile

    Loading

    लंदन: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे (India vs England 2nd ODI Match) में छह विकेट लेकर इंग्लैंड को सौ रन से जीत दिलाने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली (Reece Topley) ने कहा कि हाल ही में चोटों के कारण क्रिकेट से दूर रहने का उन्हें फायदा मिला।

    पहले मैच में दस विकेट से हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड ने भारत को सौ रन से हराया। टॉपली (Reece Topley) ने 24 रन देकर छह विकेट लिये।उन्होंने पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 31 रन देकर छह विकेट लिये थे। अब दोनों टीमें रविवार को तीसरा और आखिरी वनडे खेलेंगी।

    टॉपली (Reece Topley) ने कहा ,‘‘ यह शानदार टीम प्रदर्शन था। यह काफी मायने रखता है। हर किसी का सपना इंग्लैंड के लिए खेलने का होता है। अब रविवार को बड़ा मैच है जिसे जीतकर हम श्रृंखला अपने नाम करने की कोशिश करेंगे।” सात साल पहले इंग्लैंड के लिये पहला मैच खेलने वाले टॉपली 17 वनडे खेल चुके हैं। चोटों के कारण उनका करियर बुरी तरह प्रभावित हुआ लेकिन वह वापसी को भुनाने के लिए बेताब हैं।

    उन्होंने कहा ,‘‘मैं जितनी बार हो सके, इंग्लैंड के लिये खेलना चाहता हूं और जीत में योगदान देना चाहता हूं। यह सौभाग्य की बात है।” इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उनकी टीम एक बार फिर बल्लेबाजी में नाकाम रही लेकिन टॉपली के जुझारूपन की उन्होंने तारीफ की।

    उन्होंने कहा ,‘‘उसकी कहानी दिलचस्प है। वापसी करके लाडर्स पर छह विकेट लेना शानदार है। उसका अनुभव कठिन था और उसे पता भी नहीं था कि वह दोबारा खेल भी सकेगा या नहीं और उसके बाद इस तरह का प्रदर्शन वाकई काबिले तारीफ है।’ (एजेंसी)