Faf
PTI Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2022) 2022 के ताजा सीजन के 13वें मैच में ‘कोमिला विक्टोरियंस’ (Comilla Victorians) ने ‘चट्टोग्राम चैलेंजर्स’ (Chattogram Challengers) को 52 रन से धूल चटा दी। ‘कोमिला विक्टोरियंस’ की इस ताजा सीजन में यह लगातार तीसरी विजय है। फिलहाल वह BPL Points Table में टॉप पर विराजमान है। अब तक खेले तीन मुकाबलों में सभी में जीत के सात 6 पॉइंट्स हैं। वहीं, दूसरी तरफ ‘चट्टोग्राम चैलेंजर्स’ (Chattogram Challengers) ने अब तक खेले 6 मैचों में 3 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में 6 पॉइंट्स लेकर दूसरे पायदान पर है।

    ‘कोमिला विक्टोरियंस’ की इस विजय में फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) और ने बड़ी भूमिका निभाई। डुप्लेसिस ने 8 जानदार बाउंड्री लगाए और 3 शानदार छक्कों की मदद से 55 गेंदों में 83 रन ठोके और नॉट आउट रहे। डेलपोर्ट के बल्ले से भी 4 बेहतरीन चौके और 3 शानदार छक्के निकले और इन जानदार शॉट्स की मदद से उन्होंने 23 गेंदों में 51 रनों की नाबाद पारी खेली। अगर IPL की बात की जाए तो फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) 100 मैच खेल चुके हैं।

    गौरतलब है कि, IPL 2021 में फाफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की येलो आर्मी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings CSK) की तरफ से नजर आए थे, जबकि कैमरन डेलपोर्ट (Cameron Delport) का अब तक IPL T20 Tournament में डेब्यू नहीं हुआ है। गौर करने वाली बात ये ह आहै कि, IPL 2020 के लिए हुए ऑक्शन में वे अनसोल्ड रह गए थे। उस नीलामी में इनकी बेस प्राइस सिर्फ 40 लाख रुपए ही था।

    बांग्लादेश के चट्टोग्राम में ‘जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम’ में Bangladesh Premier League, 2022 (BPL 2022) के 13वें मुकाबले की बात की जाए तो Chattogram Challengers ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी Comilla Victorians ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए और चट्टोग्राम चैलेंजर्स को जीत केलिए 184 रनों का टारगेट दिया। टारगेट को चेज़ करने उतरी चट्टोग्राम चैलेंजर्स की समूची टीम 17.3 ओवर में ही 131 राम बनाकर ढेर हो गई।

    Comilla Victorians (CV BPL 2022) की तरफ़ से नहीदुल इस्लाम (Nahidul Islam) ने 3 विकेट चटकाए। मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman), तनवीर इस्लाम (Tanvir Islam) और शोहिदुल इस्लाम (Shohidul Islam) ने 2-2 विकेट लिए। करीम जानत (Karim Zanat) के हिस्से भी एक विकेट आया। इससे पहले कोमिला विक्टोरियंस के सलामी बल्लेबाज़ विकेटकीपर लिटन दास (Litan Das) ने 5 जबरदस्त चौके और एक शानदार छक्के की मदद से 34 बॉल में 47 रन बनाए।

    लिटन दास (Litan Das) ने फाफ डु डुप्लेसिस (Faf du Plessis) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 80 रनों की बढ़िया पार्टनरशिप की। डुप्लेसिस ने 40 गेंदों में हाफ सेंचुरी ठोकी। उन्होंने कैमरन डेलपोर्ट (Cameron Delport) के साथ चौथे विकेट के लिए 98 रनों की नाबाद साझेदारी की। डेलपोर्ट का बल्ला भी खूब बोला और सिर्फ 22 गेंदों में पचासा ठोका।