former captain of pakistan rashid-latif-big-statement-on-sourav-ganguly-comments-you-put-the-gun-on-virat-kohli shoulders-and-keep-others-safe

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म पर इस समय सभी लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। क्रिकेट जगत के दिग्गज भी विराट की आलोचना कर रहे हैं। साल 2019 के बाद से विराट ने एक भी शतकीय पारी नहीं खेली। जिस वजह अब कई लोगों ने उन्हें ब्रेक लेने की सलाह दी है। तो कोई उन्हें टीम से बाहर करने की बात कर रहे है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि, विराट को फॉर्म को देखते हुए किसी अच्छे कोच की तरफ रुख करना होगा। 

    राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,“आधुनिक क्रिकेट अलग है।बाबर आज़म, मोहम्मद रिजवान,विराट कोहली, रोहित शर्मा… हर किसी के खेल में कोई न कोई कमजोरी है और आज की तारीख में टेक्नोलॉजी इतनी एडवांस हो चुकी है, उसके कारण बल्लेबाजों की कमजोरी जल्दी सामने आ जाती है। हालांकि, इसके बावजूद खिलाड़ियों ने अपना खेल नहीं बदला है।”

    उन्होंने आगे कहा कि, “कीवी खिलाड़ी केन विलियमसन भी कोहली जैसे ही खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनके लिए शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद परेशानी का सबब बनी हुई हैं। ऐसे में सभी खिलाड़ियों को अपने खराब दौर में बेसिक्स पर फोकस करना चाहिए और सर्वश्रेष्ठ कोच से बात करके अपनी कमजोरी को दूर करने पर काम करना चाहिए।”

    इसके अलावा राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने कोहली के फॉर्म को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पर निशाना साधा है। हाल ही में गांगुली ने कोहली के फॉर्म को लेकर कहा था कि, उन्हें खुद ही इससे निकलने का रास्ता ढूंढ़ना होगा। लतीफ़ ने गांगुली के इस बयान पर निशाना साधते हुए कहा, ‘कोहली को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।’

    लतीफ (Rashid Latif) ने इस मुद्दे पर कहा, “आप एक खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन पूरी भारतीय टीम लगातार नहीं जीत रही है। आप विराट के कंधों पर बंदूक रख रहे और बाकी खिलाड़ियों को सुरक्षित रख रहे हैं। आप 2019 विश्व कप और 2021 टी20 विश्व कप को देखें। अगर विराट ने प्रदर्शन नहीं किया तो बाकी खिलाड़ी क्या कर रहे थे? पिछले टी20 विश्व कप में भारत का प्रदर्शन खराब रहा था। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के कारण भारत ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था।”