former indian cricketer kapil-dev-on-virat-kohli-rohit-sharma-and-kl-rahul-when-we-need-runs-they-get-out

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) पिछले कुछ दिनों से अच्छे फॉर्म में नज़र नहीं आ रहे है। अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) इन तीनों खिलाडियों के बैटिंग अप्रोच पर सवाल खड़े किए हैं। इन तीनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट से सबसे छोटे फॉर्मेट मतलब T20 में कुछ खास कमाल नहीं दिखाया। इस वजह से कपिल देव इनसे काफी निराश नजर आए। 

    कपिल (Kapil Dev) ने कहा कि, रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल यह तीनों ही बड़े खिलाड़ी हैं और दबाव में तेजी से रन बना सकते हैं। लेकिन जब भी टीम को उनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होती है, तभी यह तीनों खिलाड़ी आउट हो जाते है। 

    हाल ही में कपिल देव ने एबीपी अनकट पर कहा, ‘रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल इन तीनों खिलाडियों का बहुत नाम है, ऐसे में उन पर काफी दबाव होता है, जो नहीं होना चाहिए। आपको निडर क्रिकेट खेलना चाहिए। यह तीनों भी ऐसे खिलाड़ी है जो आराम से  150-160 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। जब टीम को उनसे अच्छे रनों की जरुरत होती है,यह तीनों तभी आउट होकर पवेलियन लौट जाते है। इससे दबाव टीम का बढ़ जाता है। या तो आप स्ट्राइकर की तरह खेलें या फिर एंकर की तरह।’

    आगे कपिल देव (Kapil Dev) ने केएल राहुल के बारे में कहा, यदि आप 20 ओवर बल्लेबाजी करके 60 रन बना रहे हैं, तो आप टीम के साथ न्याय नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही कपिल देव ने कहा, अगर ये तीनों अपने बैटिंग अप्रोच को नहीं बदलते हैं, तो ऐसे में भारत को टी20 क्रिकेट के लिए और नए बल्लेबाजों को तैयार करने की जरूरत है। 

    उन्होंने कहा,’मुझे लगता है कि अप्रोच बदलने की जरूरत है, और अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको खिलाड़ियों को बदलना चाहिए। एक बड़े खिलाड़ी से उम्मीद होती है कि उसका बड़ा असर हो। सिर्फ नाम बड़ा होने से कुछ नहीं होता है। आपको शानदार प्रदर्शन करना होता है।’

    बता दें कि, हाल ही में आईपीएल 2022 ख़त्म है। इसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली कुछ अच्छे फॉर्म में नज़र नहीं आए। वहीं, इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में कपिल का मानना है कि इन तीनों की बल्लेबाजी से टीम पर दबाव बढ़ सकता है।