File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh Announces Retirement) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। भज्जी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। भज्जी ने ट्विटर पर एक पोस्ट लिखकर संन्यास का ऐलान किया है। उनके इस ट्वीट के साथ ही 23 साल के करियर का अंत हो गया है। 

    ज्ञात हो कि हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती है और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसनें मुझे जीवन में सबकुछ दिया है। भज्जी ने आगे कहा कि मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने इस 23 साल के सफर को सुंदर और यादगार बनाया। तहे दिल से सभी का शुक्रिया, आभारी। 

    हरभजन का ट्वीट-

    वहीं माना जा रहा है कि हरभजन सिंह अगले साल होने वाले आईपीएल में किसी टीम के साथ जुड़ बतौर मेंटर के रूप में जुड़ सकते हैं। हरभजन ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2016 में यूएई के खिलाफ एशिया कप टी-20 में खेला था। पिछले आईपीएल में भज्जी कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े थे और तीन मैच खेला था।

    गौर हो कि टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह की गिनती देश के दिग्गज ऑफ स्पिनरों में की जाती है। भज्जी ने अपनी गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया को कई मुकाबले जीताएं हैं। साल 2001 में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ खेले गए यादगार टेस्ट मैच में उन्होंने ईडन गार्डन्स में हैट्रिक ली थी। उस समय भज्जी सिर्फ 21 साल के थे। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद से ही हरभजन सिंह भारतीय टीम का खास हिस्सा बन गए। 41 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने शानदार करियर में 103 टेस्ट में 417 विकेट, 236 एकदिवसीय मैचों में 269 विकेट और 28 टी 20 आई में 25 विकेट लिए है।