Hardik Pandya said he respect fans emotions on removal of Rohit Sharma from the captaincy of MI.
रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या (PIC Credit: Social Media)

Loading

मुंबई: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने सोमवार को कहा कि उनके पूर्ववर्ती रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के आगामी सत्र में उनके मार्गदर्शक बने रहेंगे। पिछले दो सत्र में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) का नेतृत्व करने वाले पंड्या 2024 सत्र में मुंबई इंडियंस की अगुवाई करेंगे। 

मुंबई इंडियंस ने पांच खिताब दिलाने रोहित को आश्चर्यजनक रूप से कप्तान पद से हटा कर पंड्या को यह जिम्मेदारी सौंपी है। पंड्या ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘इसमें पहले के मुकाबले कुछ अलग नहीं होगा। वह मेरी मदद के लिए हमेशा मौजूद रहेंगे। इस टीम ने अब तक जो भी हासिल किया है वह उनकी कप्तानी में ही मिला है और मुझे बस इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाना है। वह मेरा समर्थन और मार्गदर्शन करना जारी रखेंगे।”  

रोहित को कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त किये जाने के बाद प्रशंसकों की तीखी प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हम प्रशंसकों का सम्मान करते हैं। इसके साथ ही हम खेल पर ध्यान केंद्रित करते हैं और जो आवश्यक है उस पर ध्यान देते हैं। मैं उन चीजों पर ध्यान देने की कोशिश करता हूं जो मेरे हाथ में है। प्रशंसकों के पास हर अधिकार है और मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं।”

https://twitter.com/mufaddal_vohra/status/1769647271099105637  

यह अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी आईपीएल के साथ शीर्ष स्तर की क्रिकेट में वापसी करेगा। वह अक्टूबर में वनडे विश्व कप के दौरान टखने की चोट के कारण लगभग तीन महीने तक खेल से दूर रहे। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे शरीर को लेकर कोई समस्या नहीं है, मैं सभी मैचों को खेलने की योजना बना रहा हूं। आईपीएल में मैंने वैसे भी ज्यादा मैच नहीं गंवाए हैं। मैं तकनीकी रूप से तीन महीने के लिए बाहर था। यह एक अजीब चोट थी और इसका मेरी पहले की चोट के साथ कोई लेना-देना नहीं था। मैं गेंद को रोकने की कोशिश में चोटिल हुआ था।”

इस 30 साल के खिलाड़ी ने पहली बार बड़े मंच पर कप्तानी का दायित्व मिलने के बाद बड़ी सफलता हासिल करते हुए गुजरात टाइटन्स को चैम्पियन बनवाया। अब मुंबई की फ्रेंचाइजी को उनसे ऐसी उम्मीद होगी। उन्होंने कहा, ‘‘मुंबई इंडियंस से उम्मीदें हमेशा रहेंगी। हमें प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहिए। मैं कल नहीं जीत सकता, हमें दो महीने इंतजार करना होगा और देखना होगा कि हम कैसे तैयारी करते हैं, कैसे एकजुट होते हैं। हम इस तरह से खेलेंगे जिसका लुत्फ हर कोई उठायेगा।”  

पंड्या के साथ इस मौके पर मौजूद टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर से भी रोहित और आगे उनकी भूमिका के बारे में पूछा गया। बाउचर ने कहा, ‘‘ रोहित शानदार फॉर्म में हैं। वह मैदान पर जाकर खुद को अभिव्यक्त करने का इंतजार कर रहे हैं। हमने उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए देखा। वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं।”

(एजेंसी)