hilton-cartwright-stunning-catch-in-the-marsh-cup-final-win-western-australia-beat-new-south-wales

यह रोमांचक मैच मेलबर्न में खेला गया।

    Loading

    नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया (Australia) में शुक्रवार को घरेलू टूर्नामेंट- मार्श कप का फाइनल (Marsh Cup Final) मैच खेला गया। इस बार यह ख़िताब वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया (Western Australia) ने अपने नाम किया। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) को 18 रनों से हराया। यह रोमांचक मैच मेलबर्न में खेला गया। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच पूरी तरह न्यू साउथ वेल्स की गिरफ्त में दिख रहा था। लेकिन, आखिरी की ओवर में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसके बाद मैच उनके हाथों से निकल गया। 

    न्यू साउथ वेल्स (New South Wales) को आखिरी के 36 बॉल में सिर्फ 22 रनों की जरूरत थी। वहीं, टीम के पास 3 विकेट भी बाकी थे। ऐसे में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई टीम के फील्डर हिल्टन कार्टराइट (Hilton Cartwright) ने ऐसा जबरदस्त कैच लपका, जिसके बाद पूरा मैच ही पलट गया।

    मार्श कप के फाइनल मैच (Marsh Cup Final) में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 225 रन बनाए। इसके जवाब में वेल्स टीम ने 44 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 204 रन बना लिए थे। टीम को 36 बॉल पर जीत के लिए सिर्फ 22 रनों की जरूरत थी। वहीं,वेल्स टीम की तरफ से मोइजेस हेनरिक्स 43 और बेन ड्वारशुइस 28 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। 

    तभी वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियाई के स्पिनर डार्सी शॉर्ट 45वां ओवर डालने आए। उनकी पहली ही बॉल पर हेनरिक्स ने चक्का लगाने की कोशिश की लेकिन, वह नाकामयाब रहे। लॉन्ग ऑन पर खड़े फील्डर हिल्टन ने सुपरमैन स्टाइल में कैच पकड़कर हेनरिक्स को पवेलियन वापस भेज दिया। 

    हेनरिक्स के आउट होने के आउट होने के बाद वेल्स टीम संभल नहीं सकी और बाकी दोनों विकेट भी गंवा दिए। हेनरिक्स जब आउट हुए तब वेल्स टीम के 204 रन बने थे। उनके जाने के बाद टीम 207 रनों पर ऑल आउट हो गई।