कैसा है जयपुर के मानसिंह स्टेडियम की पिच का मिजाज़, RR vs GT में टॉस जीतने वाली टीम क्या चुनेगी पहले, और जानिए कैसा रहेगा मौसम

Loading

IPL 2023 में 4 मई तक कुल 47 मैच खेले जा चुके हैं। आज जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 48वां मुकाबला RR vs GT खेला जाएगा। आइए जानें टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाज़ी चुनना पसंद करेगी या गेंदबाज़ी। टीम के कप्तान पिच का मिजाज़ पढ़ते हुए लेंगे फ़ैसला। आइए जानें कैसी है इस मैदान की पिच और क्या बोलता है मौसम का अनुमान। 

गौरतलब है कि GT ने अब तक खेले कुल 9 मैचों में 6 जीत के साथ 12 प्वाइंट्स लेकर टॉप पर है और RR ने अब तक खेले कुल 9 मैचों में 5 जीत के साथ 10 प्वाइंट्स लेकर चौथे पायदान पर है। आज से पहले अहमदाबाद में खेले गए इस ताज़ा सीजन के GT के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में RR ने जीत दर्ज़ की थी। आज RR अपने होम ग्राउंड में हर हाल में GT को हराना चाहेगी। ऐसे में आज टॉस जीतने वाली टीम के कप्तान का फैसला बड़ा रोल अदा कर सकता है। 

गौरतलब है कि जयपुर के मैदान की पिच पर दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम को ज्यादा मदद मिलती है। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि इस मैदान पर IPL के 47 मैच खेले गए हैं। जिसमें टारगेट चेज़ भरने वाली टीम को 32 मैचों में जीत मिली है। जबकि पहले बैटिंग करने वाली टीम को 17 मैचों में जीत मिली है। यानी, पूरी संभावना है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाज़ी ले सकती है।

क्या बोलता है जयपुर का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, आज RR vs GT मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। आकाश में छिटपुट बादल मंडरा सकते हैं। लेकिन, बारिश की संभावना नहीं है। तापमान की बात की जाए, तो  दिन का अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है।

विनय कुमार