ian-bishop-praise-virat-kohli-for-century-against-westindies-said-i-wish-could-tell-every-youngster-to-not-wait-for-boundaries

Loading

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने करियर के 500वें मैच में शानदार शतकीय पारी खेलकर इतिहास रचा है। विराट कोहली ने इंटरनेशनल मैच में 76वां और टेस्ट मैच में 29वां शतक लगाया है। विराट की इस शानदार पारी को देखते हुए वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर भी खुद को उनकी तारीफ करने से रोक नहीं पाएं।  

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप (Ian Bishop) ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, एक-एक रन के महत्व को जानते हैं। बिशप ने कमेंट्री के दौरान कहा, “यह एक खिलाड़ी है, जो अपने करियर का 500वां मैच खेल रहा है। वह एक-एक रन के महत्व को समझता है। उसका दम मैदान पर सामने दिखाई दे रहा है। मैं कोशिश करूंगा कि मैं अपने देश के महिला और पुरुष खिलाड़ियों को यह समझा सकूं कि इस तरह से स्कोर करें, सिर्फ बाउंड्री का इंतजार मत करें।”

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे मैच के दौरान विराट ने शतक जमाया। इसके साथ ही विराट कोहली टेस्ट में 5वें ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाए है। विराट के खाते में अभी फिलहाल 8676 रन है। इससे पहले सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी यह कारनामा कर चुके हैं।