Shakib Al Hasan broke Cricket rules many times
शाकिब अल हसन

Loading

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में सबसे ज़्यादा विवाद मुकाबला कोई होगा तो वो मैच 6 नवंबर को खेला गया श्रीलंका और अफगानिस्तान (SL vs AFG) के बीच का मुकाबला होगा। इस मैच में इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज को टाइम आउट करार देते हुए आउट दिया गया। यह खिलाड़ी और कोई नहीं श्रीलंका के दिग्गज ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews)  हैं, जिन्हें श्रीलंका के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की अपील पर टाइम आउट दिया गया। मुकाबले के बाद शाकिब ने कहा कि उन्होंने नियम के अनुसार ही यह फैसला लिया। ऐसे में चलिए आपको बताते हैं कि कितने बारे उन्होंने क्रिकेट के नियमों (Cricket Rules) की धज्जियां उड़ाई है।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन अक्सर कई तरह के विवादों में रहे हैं। वह अक्सर अपने बदतमीजी की वजह से ट्रोल हुए हैं। उन्होंने अपने घरेलू लीग में कई बार अंपायर के साथ भी बदसलूकी करते हुए दिखाई दिए हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि उन्होंने कितनी बार क्रिकेट नियमों का उल्लंघन किया है। 

इस वीडियो को देखने के बाद ट्रोलर्स अब शाकिब को जमकर ट्रोल कर रहे हैं, क्योंकि मैच के बाद उन्होंने कहा था कि, वह क्रिकेट के नियमों के अंदर रहते हुए अपील करते हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शाकिब ने कितनी बार क्रिकेट नियमों की धज्जियां उड़ाई है। साथ ही खेल भावना को भी ठेस पहुंचाई है।  

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में जब बांग्लादेश की टीम गेंदबाजी कर रही थी, तब एंजेलो मैथ्यूज को शाकिब की अपील की वजह से टाइम आउट दिया गया था। वह इसलिए क्योंकि एंजेलो मैथ्यूज समय रहते क्रीज पर तो आ गए थे, लेकिन एक भी गेंद बिना खेले उनका हेलमेट टूट गया था, जिसके बाद उन्होंने अपना हेलमेट मंगवाया। इसे देखने के बाद शाकिब ने अंपायर से एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट देने की मांग की, जिसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने अंपायर को शाकिब को अपनी बात समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने और अपनी अपील वापस नहीं ली, जिसकी वजह से एंजेलो मैथ्यूज को वापस पवेलियन जाना पड़ा। 

बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट से जीत दर्ज की, लेकिन इस मैच के बाद दोनों टीम के खिलाड़ियों ने एक दुसरे से हाथ नहीं मिलाया, जिसके बाद हुए प्रेस कांफ्रेंस में जब एंजेलो मैथ्यूज ने पूछा गया कि क्या आपकी टीम ने यह सही किया, तो एंजेलो मैथ्यूज ने जवाब में कहा कि मैंने बांग्लादेश जैसी टीम नहीं देखी जो इस लेवल पर जा सकती है। इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाकिब ने भी कहा कि उन्होंने क्रिकेट के नियमों के अंदर रहते हुए ही यह निर्णय लिया था।