icc-womens-world-cup-2022 alyssa-healy-become-umpire-in-australia-vs-bangladesh-women-team-in-womens-world-cup-2022

वहीं, बांग्लादेश इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

    नई दिल्ली, फ़िलहाल न्यूजीलैंड (New Zealand) में आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women’s World Cup 2022) खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट का 25वां मैच ऑस्ट्रेलिया (Australia vs Bangladesh) और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को खेला गया। ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट के पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। वहीं, बांग्लादेश इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

    इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काफी मस्ती के मूड में नजर आए। ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर बल्लेबाज एलीसा हीली (Alyssa Healy) ने मैच में जमकर मस्ती की। इतना ही नहीं मैच में वह अंपायर (Umpire) भी बन गई थीं।

    हाल ही में आईसीसी (ICC) ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘अंपायर नहीं है, कोई समस्या नहीं है।’ दरअसल, बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान 14वें ओवर के बाद मैदान पर कुछ अजीबोगरीब नज़ारा देखें को मिला। ओवर की आखिरी बॉल होने के बाद स्ट्राइक चेंज होनी थी। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by ICC (@icc)

    इस दौरान फील्ड अंपायर भी अपनी जगह बदल रहे थे। तभी  एलीसा हीली ने देखा की अंपायर की जगह खाली है। ऐसे में एलीसा हीली ने मस्ती करते हुए  अंपायर की जगह पर जाकर खड़ी हो गईं।इसी दौरान बांग्लादेशी बल्लेबाज शर्मिन अख्तर क्रीज पर अपनी जगह लेने की कोशिश कर रही थीं, जिसमें एलीसा हीली ने अंपायर बनकर उनकी मदद की। बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर एलीसा ने बल्लेबाज की मदद करने के लिए ही अंपायरिंग की भूमिका संभाली थी। 

    मैच की बात करें तो, या मैच ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।  बारिश से बाधित इस मैच को 43 ओवर का किया गया था। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबजी करते हुए 6 विकेट गंवाकर 135 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 32।1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 136 रन बनाए।