ICC World Test Championship Final IND vs AUS
PTI Photo

Loading

लंदन: ऑस्ट्रेलिया ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी को आठ विकेट पर 270 रन पर घोषित कर शनिवार को यहां भारत को जीत के लिए 444 रन का विशाल लक्ष्य दिया है।ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 173 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की थी।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरूआत चार विकेट पर 123 रन करने के बाद चौथे दिन लंच के एक घंटे बाद पारी घोषित करने से पहले 147 रन जोड़े। एलेक्स कैरी ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष स्कोरर रहे। उन्होंने नाबाद 66 रन की पारी खेली। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने तीन जबकि मोह्रम्मद शमी और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिये। 

आस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 123 रन से आगे खेलना शुरू किया। मार्नस लाबुशेन तीसरे ओवर में विकेट गंवा बैठे जिन्होंने 126 गेंद में 41 रन बनाये। वह अपने कल के स्कोर पर ही उमेश यादव की आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद का शिकार हुए। गेंद 44 ओवर पुरानी हो चुकी है जिससे उमेश और मोहम्मद शमी ने रिवर्स स्विंग लेने की कोशिश की।

रविंद्र जडेजा ने 18 ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट लिये। उन्हें आठवें ओवर में गेंद सौंपी गई और यह रणनीति कारगर साबित हुई। उन्होंने कैमरन ग्रीन का विकेट चटकाया जो आगे बढकर रक्षात्मक स्ट्रोक खेलने के चक्कर में आउट हुए। बल्लेबाजी के दौरान ऊंगली की चोट का शिकार हुए अजिंक्य रहाणे एहतियात के तौर पर फील्डिंग के लिये नहीं उतरे।