mitchell-starc-confirms-he-will-not-play-in-the-first-test-against-india-ind-vs-aus-border-gavaskar-test-series

    Loading

    भारत ने 4 मैचों की Border-Gavaskar Trophy Test Series, 2023 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा कर 1-0 से बढ़त ले ली है। सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेला जाएगा। 17 फरवरी से 21 फरवरी के दौरान खेले जाने वाले दिल्ली टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम में घातक फ़ास्ट बोलर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की वापसी हो सकती है। 

    गौरतलब है कि इंजरी के कारण स्टार्क नागपुर में खेले गए पहले। मैच में नहीं खेल सके थे। दूसरे टेस्ट में उनकी वापसी तय कहा जा रहा है। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी बेस्ट Playing-XI लेकर भारत को ललकारेगी। नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के फास्ट बोलर बेअसर नज़र आए थे। अगर मिचेल स्टार्क टीम से जुड़ते हैं, तो कप्तान पैट कमिंस (Patt Cummins Captain Team Australia) को नई ताक़त मिलेगी। ख़बर ये भी है कि दूसरे टेस्ट में कैमरन ग्रीन (Cameron Green) का खेलने की संभावना कम ही है।

    गौरतलब है कि मिचेल स्टार्क अपनी खतरनाक तेज़ गति की गेंदबाज़ी के लिए खूब जाने जाते हैं। वे पारी के शुरुआती ओवरों में विपक्षी टीम के विकेट चटका कर उस टीम को बैकफुट पर ला सकते हैं। जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) का भी दूसरे टेस्ट में खेला कठिन लग रहा है, क्योंकि वे पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं।

    Mitchell Starc का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाज़ी का रिकॉर्ड

    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास बताता है कि मिचेल स्टार्क ने अब तक के इंटरनेशनल करियर में खेले 75 टेस्ट मैचों की 144 पारियों में 304 विकेट चटकाए हैं, जबकि 107 वनडे मैचों में 211 विकेट और 58 T20I क्रिकेट में 73 विकेट हासिल किए हैं। 

    विनय कुमार