IND vs PAK मुकाबले में इन 3 खिलाड़ियों को नहीं मिली Team India Playing-XI में जगह, जानिए कौन हैं बेहतर

    Loading

    -विनय कुमार

    ICC T20 World Cup, 2022 में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर, रविवार को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्टेडियम में होगा। इस महायुद्ध में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इस बात पर भारत के पूर्व महान गेंदबाज हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपनी राय दी है। उन्होंने अपने पंसद के 11 खिलाड़ियों को चुना है, जो पाकिस्तान के दांत खट्टे कर सकते हैं। 

    Star Sports के एक ख़ास प्रोग्राम में हरभजन सिंह ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन बताई। हैरानी की बात ये है कि उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में हर्षल पटेल (Harshal Patel) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को नहीं लिया है। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी इस स्क्वॉड में नहीं हैं।

    इसपर हरभजन सिंह ने कहा, “मेरा मानना है कि हर्षल, दीपक और अश्विन को Playing-XI में जगह नहीं मिलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ शमी (Mohammad Shami) और भुवी (Bhuvaneshwar Kumar) तेज गेंदबाज की जिम्मेदारी निभाएंगे और स्पिनर्स में अक्षर पटेल (Axar Patel) और चहल (Yuzvendra Chahal) खेलेंगे। दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper Batter) फिनिशर का रोल अदा करेंगे।

    हरभजन ने कहा, “भारतीय इलेवन काफी सरल होगी। टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), हार्दिक (Hardik Pandya), केएल राहुल (KL Rahul), विराट (Virat Kohli) और सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) टीम की प्लेइंग इलेवन में होंगे। 

    हरभजन का मानना है कि इस बार टीम इंडिया संतुलित है और यकीनन टीम बढ़िया प्रदर्शन करेगी। उन्होंने यह जरूर माना कि जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति का असर तो रहेगा ही, पर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) उनकी कमी नहीं खलने देंगे।

    गौरतलब है कि मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर भारतीय स्क्वॉड में शामिल किय़ा गया है। 

    पाकिस्तान के खिलाफ Harbhajan Singh की India Playing-XI

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), केएल राहुल (KL Rahul), विराट कोहली (Virat Kohli), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper Batter), अक्षर पटेल (Axar Patel), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshwar Kumar), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)।