Mohammad-Siraj-and-Mohammad-Shami

Loading

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 से 13 मार्च के बीच (IND vs AUS 4th Test Match Ahmedabad 2023) खेला जाएगा। भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के टीमों के बीच जबरदस्त हाई वोल्टेज भिड़ंत की उम्मीद की जा रही है।

खबर है कि इस मैच में मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में लिया जा सकता है। मोहम्मद शमी की धारदार बोलिंग से जीत की उम्मीद की जा रही है।।

गौरतलब है कि Border-Gavaskar Trophy Test Series AUS vs IND के इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ शानदार खेल दिखाया और 9 विकेट से जीत हासिल की थी। हालांकि, सीरीज के पहले 2 मैचों में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया था। लेकिन, चौथा मैच दोनों ही टीम के लिए आसान नहीं होगा। क्योंकि, भारत के लिए WTC Final में अपनी जगह पक्की करने के लिए इस मैच में जीत जरूरी है। और, ऑस्ट्रेलिया हर हाल में इस सीरीज में लगातार दूसरा मैच जीतने के लिए जान झोंक देगी। 

AUS vs IND Test Series 2023 के लिए दोनों देशों के स्क्वाड

टीम इंडिया (Team India)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, इशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सूर्यकुमार यादव, जयदेव उनादकट।

टीम ऑस्ट्रेलिया (Team Australia)

स्टीव स्मिथ (Steve Smith Captain), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मैट कुहनेमैन, मार्नुस लाबुशेन, नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मरफी, मैथ्यू रेनशॉ, , मिचेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन।

विनय कुमार