File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और वेस्ट इंडीज के बीच आज T20I Series का चौथा मुक़ाबला अमेरिका में फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्टेडियम में खेला होगा। फिलहाल, भारत सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है। 

    गौरतलब है कि फ्लोरिडा के इस मैदान में आज के बाद सीरीज का 5वां T20 मैच भी खेला जाएगा। आपको याद दिला दें कि साल 2019 में यही दो टीमों के बीच इसी मैदान पर एक भिड़ंत हो चुकी है। यहां की  पिच टीम पिच पर भारत की दबंगई रही है।

    फ्लोरिडा के लॉडरहिल मैदान का इतिहास बताता है कि यहां अब तक 11 T20I मैच खेले गए, जिसमें औसत स्कोर 155.4 रन रहा है। जबकि, यहां खेले गए कुल 24 डोमेस्टिक मैचों का औसत स्कोर 157 रन रहा है। रिकॉर्ड्स बताते हैं कि, इस मैदान की पिच आमतौर पर धीमी होती है, जिसमें स्पिन गेंदबाजों को लाभ मिल सकता है।

    एक्सपर्ट्स बताते हैं कि इस पिच पर जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रहेगी। क्योंकि, मैदान के रिकॉर्ड्स बताते हैं कि इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 11 में से 9 मैच जीते हैं। इसलिए आज के मैच में टॉस जीतना अहम होगा।

    मौसम का अनुमान

    फ्लोरिडा में आज,  यानी 6 अगस्त को मौसम का तापमान 23 डिग्री के करीब रहेगा। 89 प्रतिशत ह्यूमिडिटी के साथ 50 प्रतिशत संभावना बारिश की है। यानी, आज मैदान पर आसमानी खतरा है। और, सीरीज के 5वें और अंतिम मुकाबले के दिन रविवार, यानी 7 अगस्त को भी तापमान 23 डिग्री के करीब रहेगा और बारिश की संभावना 70 प्रतिशत है।