PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारत में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज (IND vs AUS t20 Series) खेली जा रही है। जहां सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबजी की, जहां केएल राहुल और हार्दिक पंड्या की तूफानी पारी के बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 208 रन का टारगेट रखने में कामयाब हो पाई। लेकिन, भारत अपने इस दिए गए टारगेट को बचा न सकी और मैच ऑस्ट्रेलिया के पाले में चला गया। इस मुकाबले में कुछ ऐसा भी जहां कप्तान रोहित शर्मा मैच के बीच अपना आपा खो चुके थे और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को अपना निशाना बना लिया था। 

    दरअसल, लाइव मैच में रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ ली थी, जो कैमरे में कैद हो गया और अब यह सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। हालांकि, ये सब एक मज़ाक था। हुआ कुछ यूं कि, ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान 12वें ओवर में तेज गेंदबाज उमेश यादव की आखिरी बॉल पर मैक्सवेल के बैट का किनारा लगकर गेंद विकेटकीपर कार्तिक के हाथों में चली गई थी। जिसके बाद सभी प्लेयर्स ने अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर ने नॉटआउट करार दिया। 

    जिसके बाद कार्तिक भी DRS लेने के लिए कॉन्फिडेंस नहीं दिख रहे थे। लेकिन, फिर रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया। तब रीप्ले में देखा गया कि बैट का किनारा लगा था। ऐसे में मैक्सवेल को आउट करार दिया गया। इससे पहले 122 के स्कोर पर ही भारतीय टीम ने स्टीव स्मिथ को शिकार बनाया था। स्मिथ का कैच भी कार्तिक ने ही लिया था। दो विकेट जल्दी मिलने से रोहित बेहद खुश थे। कार्तिक DRS लेने के मूड में नहीं थे, इस वजह से रोहित ने उनसे इस तरह की मस्ती की थी।

    बता दें कि, सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार 20 सितंबर को मोहाली के मैदान पर खेला गया। जहां, भारत की ख़राब गेंदबाजी की वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों का स्कोर बनाया था। जिसके बाद ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 30 बॉल पर नाबाद 71 रनों की दमदार पारी खेली। जहां उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके जमाए और 209 रनों के लक्ष्य ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने रखा। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 211 रन बनाते हुए मैच में जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।