IND vs AUS 3rd Test Match धर्मशाला से यहां हुआ शिफ्ट, जानिए उस स्टेडियम की पिच का मिजाज़

    Loading

    विनय कुमार

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच Border Gavaskar Trophy Test Series, 2023 का तीसरा मैच धर्मशाला से इंदौर  (Indore) शिफ्ट कर दिया गया है। गौरतलब है कि इस सीरीज का नागपुर में खेले गए पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से हराया था। सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से 21 फरवरी के दौरान दिल्ली में खेला जाना है। तीसरा मैच, जो धर्मशाला में 1 मार्च से खेला जाना था, वह अब इंदौर में 1 से 5 मार्च के बीच खेला जाएगा। गौरतलब है कि, BCCI ने खराब मौसम के मद्देनजर धर्मशाला टेस्ट मैच को इंदौर शिफ्ट किया है।

    Border Gavaskar Trophy Test Series, 2023 का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यदि भारत इस सीरीज में 3 मैच जीत जाता है, तो ICC World Test Championship, 2021-23 के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।  

    गौरतलब है कि इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम (AUS vs IND 3rd Test Match Holkar Cricket Stadium, Indore) भी ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान नहीं होगा। क्योंकि, इस सीरीज से इस स्टेडियम में साल 2016 और साल 2019 में New Zealand vs India Indore Test Match और Bangladesh vs India Indore Test Match, 2 टेस्ट मैचों की मेजबानी की थी, जिसमें टीम इंडिया ने दोनों मुकाबलों में भारी अंतर से जीत दर्ज की थी। माना जा रहा है कि इंदौर की पिच स्पिनर्स की खास मददगार होती है। 

    ऐसे में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए महाघातक साबित हो सकते हैं। आपको याद दिला दें कि इससे पहले खेले गए 2 टेस्ट मैचों में इस पिच पर रविचंद्रन अश्विन ने 18 विकेट चटकाए थे, न्यूजीलैंड के खिलाफ 140 रन देकर 13 विकेट उनका बेहतरीन प्रदर्शन यहां रहा है। 8 अक्टूबर, 2016 से खेले गए उस 5 दिवसीय टेस्ट मैच की पहली पारी में विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से 366 गेंदों में 20 चौके की मदद से 211 रन निकले थे।