Sachin Tendulkar gifts Virat Kohli his signed jersey World cup 2023 Fina

Loading

अहमदाबाद: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को यहां रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल  (IND vs AUS World Cup 2023 Final) से पहले अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की 10 नंबर की जर्सी उपहार में मिली। तेंदुलकर ने अपने अंतिम वनडे के दौरान पहनी हस्ताक्षर की हुई जर्सी कोहली को उपहार में दी।

तेंदुलकर का आखिरी वनडे 2012 में मीरपुर में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच था। कोहली ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में तेंदुलकर के 49 वनडे शतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) ने ‘एक्स’ पर फोटो साझा की जिसमें कोहली जर्सी हाथ में लिये हैं। बीसीसीआई ने लिखा, ‘‘ यह विशेष मौका है और एक विशेष मैच से पहले का पल। उनके इस भाव से उनकी ‘क्लास’ दिखती है। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने अंतिम वनडे में पहनी हुई हस्ताक्षर की जर्सी विराट कोहली को उपहार में दी। ” कोहली खेल के इतिहास में 50 वनडे शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं।  

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में बनाए में सर्वाधिक रन

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कोहली क्रिकेट इतिहास में एक विश्व कप में 750+ रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 11 पारियों में 95.62 के औसत के साथ सर्वाधिक 765 रन रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने तीन शतक और 6 अर्धशतक लगाए है। इस विश्व कप में कोहली का स्ट्राइक रेट 90.31 रहा। 

इसके साथ ही विश्व कप इतिहास में कोहली उन खिलाडियों के लिस्ट में शामिल हो गए है। जिन्होंने सेमी फाइनल और फ़ाइनल में 50+ स्कोर बनाया है। इसके साथ ही विश्व कप में लगातार पांच बार 50+ स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी में भी शुमार हो गए है। कोहली ने साल 2019  में भी यह रिकॉर्ड बनाया था।  (भाषा इनपुट के साथ)