Shashi Tharoor का टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर फूटा गुस्सा, Rishabh Pant के प्लेइंग इलेवन में होने पर उठाए सवाल, Sanju Samson की अनदेखी पर इन लोगों को लगाई लताड़, जानिए उन्होंने क्या कहा

    Loading

    -विनय कुमार

    आज भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज (NZ vs IND ODI Series, 2022 India on New Zealand Tour) के तीसरे और अंतिम मैच में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने भारत को पहले बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। यह मैच क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। इस मैच में एक बार फिर बुरे फॉर्म से गुजर रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को हिबूतरा गया और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson Wicket-keeper Batter) को नजरंदाज किया गया। नतीजा आने में देर नहीं हुई। ऋषभ पंत आज भी सस्ते में निपट गए। 

    गौरतलब है कि आज के मैच में वे 10 रन पर गेंदबाज डेरिल मिशेल (Darryl Mitchell) की गेंद का शिकार हो गए। ऋषभ बल्लेबाज़ी के लिए जब आए थे तब टीम इंडिया के पास खेलने के लिए कई ओवर बाकी थे। वे टिक कर खेलने पर गौर कर सकते थे, लेकिन वे  पुल करने की फ़िराक में खुद चकमा खा गए। ऐसे में लगातार फ्लॉप होने के बावजूद ऋषभ को मौका और संजू सैमसन की अनदेखी का मामला और तूल पकड़ चुका है।

    कांग्रेस के सीनियर लीडर शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने संजू सैमसन की नजरंदाज पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्विटर पर टीम मैनेजमेंट पर करारा प्रहार किया और कहा कि वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि पंत ने नंबर 4 पर अच्छा प्रदर्शन किया है तो उनको सपोर्ट करना चाहिए। थरूर ने हमला करते हुए कहा, “पंत बढ़िया ऑउट ऑफ प्लेयर हैं, जो पिछले 11 में 10 पारियों में फ्लॉप रहे हैं। जबकि सैमसन (Sanju Samson) का ODI औसत 66 का है। उन्होंने पिछले 5 मैचों में बढ़िया स्कोर किया है। लेकिन, वे बैंच पर बैठे हुए हैं। आंकड़ों पर गौर करें।”

    गौरतलब है कि न्यूज़ीलैंड के इस ताज़ा दौरे में VVS Laxman हेड कोच हैं। आपको याद दिला दें कि इससे पहले टीम इंडिया की हार्दिक पांड्या की कप्तानी में संजू सैमसन (Sanju Samson) को नजरंदाज किया गया था। और अब, शिखर धवन (Shikhar Dhawan Captain Team India IND vs NZ 2022) की कप्तानी में ODI  सीरीज में भी यही साफ़ नज़र आ रहा है।