दूसरे दिन का खेल हुआ शुरू, टीम इंडिया के गेंदबाजों को जल्द चटकानी होंगी विकेट

    Loading

    जोहानिसबर्ग: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 2nd Test) के बीच दूसरे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल शुरू हो गया है। यह मैच जोहानिसबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन के खेल में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 202 रन पर ही रोक दिया। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन में एक विकेट खोकर 35 रन बनाए। कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने मिलकर 21 रनों की साझेदारी की। जिसके बाद भारत की नज़र इस साझेदारी को तोड़ने में होगी। 

    मैच का दूसरा दिन भारतीय गेंदबाजों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगा। उनकी शानदार गेंदबाजी की वजह से भारत इस मैच में बने रहने में कामयाब हो पाएगी। मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका को इकलौता झटका मोहम्मद शमी ने दिया था। शमी ने एडेन मार्करम को सात रन पर वापस पवेलियन भेज दिया था। ऐसे में आज मैच के दूसरे दिन सबकी नज़रें भारतीय गेंदबाजों पर ही होंगी। क्योंकि, अगर भारत को ये मुकाबला अपने कब्जे में करना है तो उन्हें जल्द से जल्द विकेट गिराने होंगे। 

    इन सबके बीच भारत के लिए अच्छी खबर है कि मोहम्मद सिराज दूसरे दिन मैदान पर उतर रहे हैं। सिराज मैच के पहले दिन हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। बता दें कि, कप्तान विराट कोहली पीठ दर्द की वजह से दूसरे टेस्ट मैच में शामिल नहीं हो पाए हैं। उनकी जगह केएल राहुल भारत की कप्तानी संभाल रहे हैं। उन्होंने भारत की पहली पारी में शानदार अर्धशतकीय पारी भी खेली है।