File Photo
File Photo

    Loading

    जोहानिसबर्ग: भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA 2nd Test) के बीच दूसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग में खेला जा रहा है। इस मैच में केएल राहुल (KL Rahul) भारत की कमान संभाल रहे हैं। दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही कप्तान राहुल को अंपायर से वार्निंग मिल गई। दरअसल, भारतीय पारी के पांचवें ओवर में केएल राहुल बैटिंग करते हुए अचानक क्रीज से हट गए थे। उस समय कगिसो रबाडा (Rabada) बॉलिंग कर रहे हैं। ऐसे में जैसे ही ओवर के तीसरी गेंद आने ही वाली थी वैसे ही अंतिम समय में राहुल विकेट के सामने से हट गए जिसकी वजह से रबाड़ा बॉल नहीं फेंक पाए। 

    जिसके बाद केएल राहुल ने तुरंत माफ़ी मांगी। उन्होंने अंपायर, गेंदबाज और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर से माफी मांगी। लेकिन, फिर भी अंपायर मरे इरास्मस ने उन्हें चेतावनी दी और कहा कि केएल कोशिश करो कि थोड़ी जल्दी ऐसा हो। जिसके बाद एक बार फिर केएल राहुल ने अंपायर से को सॉरी कहा। यह सारी बातचीत स्टंप माइक पर रिकॉर्ड हो गई।

    Courtesy: Benaam Baadshah

    बता दें कि, केएल राहुल ने जोहानिसबर्ग टेस्ट की पहली पारी में भारत की ओर से सबसे ज़्यादा 50 रन बनाए। हालांकि, पहली पारी में भारत की पारी काफी शानदार नहीं रही। इस मैच में चेतेश्वर पुजारा 3 रन और अजिंक्य रहाणे 0 रन पर ही आउट हो गए, मतलब एक बार फिर यह दोनों बल्लेबाज विफल रहे, जिसका खामियाज़ा भारत को भुगतना पड़ा। पहली पारी में भारत 10 विकेट पर 202 रन पर ही निपट गए। भारत की मध्यक्रम पूरी तरह नाकाम रही।

    मौजूदा कप्तान केएल राहुल इस समय काफी शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने इस मैच में अपना अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद यानसन की ऑफ साइड से बाहर की गेंद को पुल करने की कोशिश की, लेकिन वह बाउंड्री पर रबाड़ा के हाथों कैच आउट हो गए। बता दें कि विराट कोहली के चोट के चलते इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। केएल राहुल ने सेंचुरियन टेस्ट में शानदार शतक जड़ा था और भारत उस मैच पर कब्ज़ा करने में कामयाब रही थी।