ind-vs-sa-south-africa-pacer-lungi-ngidi-says-team-india-frustrated-uunder-pressure

इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने गलत रीप्ले को लेकर जमकर शिकायत की।

    Loading

    केपटाउन, भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa 3rd Test Match) के बीच खेले जा रहे है तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देखकर सभी लोग हैरान रह गए। इस मैच के दौरान ऐसा कुछ हुआ, जिसे देखने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ी और अंपायर भी दंग रह गए। 

    इस मैच के 21 वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर में उनकी बॉल साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) की पैड पर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। भारतीय खिलाड़ी एल्गर के आउट होने का जश्न मानाने लगे। तो वहीं, दूसरी तरफ एल्गर ने अपने साथी खिलाड़ी कीगन पीटरसन से कुछ बात की और DRS लेने का फैसला लिया। इसके बाद रीप्ले में देखा गया कि बॉल स्टंप के ऊपर जा रहा है। इसके बाद अंपायर ने अपना फैसला बदलकर एल्गर को नॉट आउट बताया। अंपायर के इस फैसले से साउथ अफ्रीका के टीम खुश थे। लेकिन, भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस फैसले से नाराज दिखाई दिए। 

    इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने गलत रीप्ले को लेकर जमकर शिकायत की। वहीं, कप्तान से लेकर गेंदबाज तक सभी ने स्टंप माइक पर बारी-बारी से अपना गुस्सा दिखाया। भारतीय टीम के इस व्यवहार पर साउथ अफ्रीका के गेंदबाज लुंगी एनगिडी (South Africa Pacer Lungi Ngidi) ने कहा है कि भारतीय टीम हताश है और दबाव में है। इसी वजह से ऐसा कर रही है।

    लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) ने आगे कहा “मुझे लगता है कि ऐसी प्रतिक्रिया अक्सर हताशा दर्शाती है। कई बार ऐसा होता है कि, सामने वाली टीमें इसका फायदा उठाती हैं। जब आप मैदान पर होते है तब आप कभी भी बहुत ज्यादा अपनी भावनाएं नहीं जाहिर करना चाहते हैं। लेकिन इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों की भावनाएं बहुत ज्यादा थी और इससे पता चलता है कि भारतीय टीम दबाव महसूस कर रही हैं। वह साझेदारी हमारे लिए बहुत जरूरी थी, इसलिए भारतीय टीम किसी भी हालत में उसे तोड़ना चाहते थे।”