Temba Bavuma IND vs SA 1st test
टेंबा बावुमा (PIC Credit: X)

Loading

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा (Temba Bavuma) को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच (IND vs SA 1st Test) के शुरुआती दिन मंगलवार को यहां बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट (Injury) के कारण मैदान छोड़ना पड़ा और उनका मैच में आगे खेलना संदिग्ध है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसन पर लगाए गए विराट कोहली (Virat Kohli) के ड्राइव को रोकने के प्रयास में बावुमा चोटिल हो गए और उन्हें 20वें ओवर में मैदान छोड़ना पड़ा। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार,‘‘स्कैन से पता चला है कि उनकी बायीं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है। मैच में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उन्हें चिकित्सकों की दैनिक मूल्यांकन प्रक्रिया से गुजरना होगा।”

बावुमा एक्स्ट्रा कवर क्षेत्र में गेंद को रोकने के प्रयास में चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गए। उनके स्थान पर डीन एल्गर ने कार्यवाहक कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभाली। एल्गर ने इस श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की घोषणा की है। बावुमा की जगह वियान मुल्डर ने क्षेत्ररक्षण किया।

जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया ने पहले सेशन में 91 रनों पर तीन विकेट गंवाए थे। वहीं अब दूसरा सेशन खत्म होने तक भारत का स्कोर सात विकेट पर 176 रन हो गया है। इस सेशन में भारत ने 4 विकेट गंवाकर केवल 85 रन बनाए। फ़िलहाल क्रीज पर केएल राहुल के साथ जसप्रीत बुमराह टिके हुए हैं। विराट कोहली 38, शार्दुल ठाकुर 24 और श्रेयस अय्यर 31 रन बनाकर आउट हुए। कगीसो रबाडा ने पांच विकेट झटके। (एजेंसी इनपुट के साथ)