ind-vs-wi-1st-test-indian-opening-pair-of-rohit-sharma-and-yashasvi-jaiswal-broke-40-years-old-record-mumbai-opener-play

Loading

नयी दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत (India vs West Indies 1St Test Match) ने अपना दबदबा बना लिया है। भारत ने पहले ही दिन वेस्टइंडीज की पूरी टीम को पवेलियन भेज दिया। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 150 रनों पर सिमट गई। वहीं, भारत ने बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट खोए 80 रन बना लिए है। भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अच्छी शुरुआत की। 

इस मैच में मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया। वहीं, इस मैच के दौरान भारत की ओर से 40 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया। दरअसल, साल 1993 में भारत के  के लिए टेस्ट में दो सलामी बल्लेबाज ओपनिंग करने उतरे थे, जो मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं। 1983 में रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर ने ऐसा किया था। 1983 का यह टेस्ट मैच कराची में खेला गया था। 

अब ऐसा ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान हुआ। इस मैच में भारत की तरफ से ओपनिंग करने वाले यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं। रोहित और यशस्वी ने 4 दशक पुराने इतिहास को दोहराया है। 

मैच की बात करें तो, पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 150 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से अश्विन ने पांच विकेट अपने नाम किए। रविंद्र जडजा ने ने 3 विकेट झटके। जवाब में पहली पारी के लिए बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 80 रन बोर्ड पर लगा लिए। ओपनिंग पर आए कप्तान रोहित शर्मा 30 और यशस्वी जयासवाल 40 रनों का निजी स्कोर बनाकर नाबाद लौटे।